मोबाइल गेम में फंसा कर सूरज को बना दिया असद , खुली पोल, हुआ हंगामा 

शामली।

शामली में फ्री फायर गेम खेलने वाले एक युवक का ब्रेन वास कर लड़की व एक मौलाना के द्वारा धर्म परिवर्तन कर दिया गया। उक्त लड़की व मौलाना जब युवक के घर पर जाकर उसे नमाज पढ़ना सिखा रहे थे, तो ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर हंगामा पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने युवती में मौलाना को हिरासत में ले लिया है और मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 मामला जनपद शामली के थाना थानाभवन क्षेत्र के गांव मादलपुर का है।  गांव निवासी अनुसूचित जाति के युवक सूरज रे उसका परिवार एट भट्टों पर मजदूरी करने का काम करता है। घर में अचानक आई बीमारियों के कारण उसने चंडीगढ़ में जाकर चर्च में प्रार्थना करनी शुरू की और इस धर्म को मानने लगा। इसी बीच सूरज की दोस्ती फ्री फायर गेम खेलते वक्त खुद को दिल्ली की बताने वाली माही नाम की एक युवती से हुई। जिसमें सूरज ने खुद को क्रिश्चियन बताया तो उक्त माही नाम की इवती ने भी खुद को क्रिश्चियन बताते हुए बातचीत करनी शुरू कर दी। धीरे-धीरे सूरज को पता चला कि उक्त युक्ति माही नहीं बल्कि उसका नाम कमरबंतून है। माही ने बताया कि उसकी मां क्रिश्चियन है और पिता मुस्लिम इसलिए वह इसी धर्म को मानती है।

माही ने सूरज को बताया कि उसको भी काफी बीमारी है। तब सूरज माही को लेकर एक बार चंडीगढ़ भी गया था। यह युवती मूल रूप से दिल्ली की नहीं बल्कि बिजनौर की रहने वाली है और इस्लाम धर्म को मानने वाली है। इसी बीच कमरबतून ने रिश्ते में अपने एक शौकीन नाम के मामा से सूरज में उसके परिवार को मिलवाया जो कि पेशे से मौलाना बताया गया है और सूरज को धर्म परिवर्तन कर इस्लाम में आने के लिए प्रेरित किया। सूरज का नाम असद भी रख दिया गया, यही नहीं असद और कमरबतून के निकाह की तैयारी भी की जा रही थी। सूरज के पूरे परिवार को इस्लाम में परिवर्तन करने की तैयारी मौलाना शौकीन व उक्त लड़की ने कर रखी थी।

कई दिनों से सूरज के घर पर चल रही गतिविधियों को ग्रामीण भी नोट कर रहे थे। बीती देर रात जब मौलाना शौकीन सूरज को उसके परिजनों को नमाज इत्यादि पढ़ना सीख रहा था तो, ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। हंगामा की सूचना पर हिंदूवादी नेता स्वामी यशवीर महाराज भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके से उक्त शौकीन व माही उर्फ कमर्बतून को गिरफ्तार कर थाने ले गई। अब इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 हिंदूवादी नेता स्वामी यशवीर महाराज का कहना है कि धर्म परिवर्तन करने वालों का नेटवर्क बहुत बड़ा है, गहरा है। इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए उक्त मौलाना व लड़की के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, उन पर रासुका लगनी चाहिए और उनके खातों की भी जांच होनी चाहिए। जिससे पता लग सके कि इनको कहीं विदेश से फंडिंग तो नहीं हो रही थी।