पढ़िए आज क्या कहते हैं 12 राशियों के सितारे?

वैदिक पंचांग

डॉ भूपेंद्र मिश्र ज्योतिषाचार्य


दिनांक -11 जुलाई 2022
दिन – सोमवार
विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)
शक संवत -1944
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – वर्षा ऋतु
मास -आषाढ़ (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार -ज्येष्ठ)
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि – द्वादशी 11.13 तक तत्पश्चात त्रयोदशी
नक्षत्र – अनुराधा प्रातः 07.50 तक तत्पश्चात ज्येष्ठा
योग – शुक्ल प्रातः 06.49 तक तत्पश्चात ब्रह्म
राहुकाल – प्रातः 7:03 से 08:46 तक
राहु काल वास उत्तर पश्चिम में
सूर्योदय – 05:20
सूर्यास्त – 19:03
चन्द्रोदय – 16:43 P.M
चन्द्रास्त -03:19 A.M
दिशाशूल – पश्चिम मे

आज का राशिफल:

मेष ,(Aries)
आज का दिन आप अपना आत्मविश्वास हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ कार्य करेंगे एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होंगे समय की कमी महसूस कर सकते हैं वित्तीय स्थिति में सुधार होगा आय का नया स्रोत बनेगा प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाने के लिए ध्यान और समर्पण बनाए रखना होगा दांपत्य जीवन का पूर्ण सहयोग मिलेगा स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृष (Taurus)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा परिवार का पूरा प्यार और सहयोग मिलेगा आपके कुछ मित्र मददगार साबित हो सकते हैं ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी अचानक से धन लाभ का योग है माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी अपने अधिष्ठाता देवता को पुष्प अर्पित करें। मित्रों के साथ संबंधों में सुधार होगा।

मिथुन (Gemini)
आज के दिन कार्य क्षेत्र में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी गृहस्थ जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है कार्यस्थल पर काम के कारण आप यात्रा स्थगित कर सकते हैं आज कोई साहसिक निर्णय ले सकते हैं और उसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क (Cancer)
आज का दिन आपको अपने पुराने मित्रों की कमी महसूस होगी आज कुछ धन लाभ हो सकता है आज आप अपने कुछ रिश्ते मजबूत करेंगे आज नए सिरे से अपने आपको प्रस्तुत करेंगे।

सिंह (Leo)
आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। पदोन्नति के योग हैं आपको तरक्की मिल सकती हैं आपको अपने वरिष्ठ जनों का पूरा सहयोग मिलेगा आपका अच्छा व्यवहार दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा इससे आपके कार्यक्षेत्र में आपको वृद्धि होगी।

कन्या (Virgo)
आज आपके व्यापार में अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त हो सकता है। ऑफिस में कुछ सहकर्मी आपके काम में आपका साथ देंगे जिससे आपका जल्दी काम पूरा हो जाएगा किसी एक नए व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपको आने वाले दिनों में मदद करेगा और आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे।

तुला (Libra )
आज आपके नए रिश्तो से निकटता आपके लिए फायदेमंद साबित होगी उत्साह और प्रसन्नता से पूर्ण रहेंगे आय के नए स्रोत बन सकते हैं नौकरी पेशा लोगों को कार्य क्षेत्र में सहयोग मिलेगा आज आपको कीमती चीजों से लाभ मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio)
आज आप परिवार किलो मददगार सिद्ध हो सकते हैं जिनसे आपको उम्मीद नहीं होगी वह आज आपकी मदद कर सकते हैं सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने की कोशिश करें धन संबंधित कोई पुरानी समस्या हल करने का प्रयास कर सकते हैं उसमें आप सफल होंगे।

धनु (Sagittarius )
आज आपको अपने विचारों को दूसरों के सामने व्यक्त करने में कठिनाई हो सकती है अगर आप अपने परिवार में सबसे छोटे हैं तो बड़े भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा व्यापार के सिलसिले में आपको दूर के स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है छात्रों को मेहनत करने की आवश्यकता है ।

मकर (Capricorn)
आज का आपका मिश्रित रहेगा ऑफिस में अतिरिक्त काम करने से रुके हुए काम जल्दी पूरी हो सकते हैं आज आपको किसी भी तरह के विवाद से बचना होगा अन्यथा आप परेशान हो सकते हैं किसी कार्य को लेकर आप विचार विमर्श करेंगे आज कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकते हैं।

कुंभ (aquarious)
आज आपका पारिवारिक जीवन सवार पूर्ण रहेगा जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से आप का सामना होगा जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा छोटी-छोटी बातों में उलझने से बचें।

मीन (Pisces)
आज आपकी कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। बड़ों से अपना काम बनाने के लिए उनका सम्मान करना पड़ेगा अन्यथा नुकसान हो सकते हैं किसी घनिष्ठ सहयोगी से आपको उस दिन में फायदा हो सकता है मकान या नए वाहन से लाभ होने की संभावना है।

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 11को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा । 2 मूलांक को जन्म लेने वाले जातक कलाकार या बॉलीवुड पिक्चर आदि निकाल कर सकता है कला और मनोरंजन के प्रति झुकाव ममता किसी भी कार्य को व्यवस्थित रूप से करने की इच्छा तो हम क्षमता होती है न्याय प्रियता होती है अब भावनात्मक रूप से एक ही दिशा पर विचार कर पाते हैं एक अच्छे बिजनेसमैन होते हैं इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी होती है यह लोग धन संचय विश्वास रखते हैं यह जातक हमेशा धन कमाने के नए नए साधन खोजते हैं यह बैंक स्वास्थ्य विभाग दबाव पानी और दूध से जुड़े कामों में सफलता पाते हैं।

शुभ दिनांक : 2,00,29

शुभ अंक : 2,8,12,24,28

शुभ माह : 2,8,12,14
शुभ वर्ष :2024,2032

ईष्टदेव : सूर्य उपासना, तथा मां गायत्री की उपासना

शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम

कैसा रहेगा यह वर्ष
इस इस वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम रहेगा पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य करेंगे अविवाहित ओं के लिए सुखद स्थिति बन रही है विवाह के योग बनेंगे नौकरी पेशा के लिए उत्तम समय है पदोन्नति के योग हैं बेरोजगारों के लिए खुशखबरी भरा वर्ष रहेगा। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *