ADCP Rannvijay gets emotional while bidding farewell from Noida Media Club : नोएडा मीडिया क्लब से विदाई लेते हुए भावुक हुए एडीसीपी रणविजय

नोएडा से फिरोजाबाद हुआ है ट्रांसफर

नोएडा:- पत्रकार और पुलिस के बीच ऐसा आत्मीय सम्बंध नोएडा जैसे शहर में शायद ही कभी देखने को मिला हो,जब एक पुलिस अधिकारी के ट्रांसफर पर दोनों ही तरफ दिल बोझिल हो गया हो। दरअसल नोएडा के एडिशनल डीसीपी रण विजय सिंह का पिछले दिनों प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में ट्रांसफर हो गया। उसके बाद से एडीसीपी का शहर के कई सामाजिक संगठनों द्वारा विदाई व सम्मान समारोह किया गया। इसी कड़ी में सेक्टर 29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में भी उनके लिए पत्रकारों की तरफ से एक विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस विदाई समारोह की अध्यक्षता चेतना मंच के संपादक आर.पी. रघुवंशी ने की तथा संचालन नोएडा मीडिया क्लब के महासचिव विनोद राजपूत ने किया।

इस दौरान वरिष्ठ पत्रकारों ने अपने विचार बभी व्यक्त किए।

आर पी रघुवंशी

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री रघुवंशी ने कहा कि पुलिस और पत्रकार के बीच का सम्बंध समाज के लिए अपने आप मे बेहद अहम भूमिका निभाता है। सूचनाओं का सही और समय पर साझा होना कई बार अपराध नियंत्रण में मील का पत्थर साबित होता है। रणविजय जी ने इस सामंजस्य को बेहतरीन तरीके से बनाए रखा। इसके लिए वो बधाई के पात्र हैं। 

विनोद शर्मा

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार विनोद शर्मा ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर के इतिहास में शायद ही कोई ऐसा पुलिस अधिकारी आया हो,जिसका ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी इलाकों में बराबर का प्रभाव रहा हो। रणविजय जी ने नोएडा जैसी मिश्रित संस्कृति के शहर में पुलिसिंग की मिसाल कायम की है।

सुरेश चौधरी

इस अवसर पर वरिष्ठ क्राइम रिपोर्टर सुरेश चौधरी ने कहा कि अपने इतने वर्षों की पत्रकारिता में मैंने कभी भी पुलिस की ऐसी व्यवस्था नहीं देखी ,जब लोगों का पुलिस पर इतना विश्वास कायम हुआ हो। रणविजय जी जैसे अधिकारियों की ही देन है कि जिले को कमिश्नरेट बनने के बाद विभाग को कोई मुश्किल नहीं आई। आप जन से लेकर पत्रकारों तक रणविजय जी ने लीक से हटकर छाप छोड़ी है।

 

पंकज पाराशर

यहां नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष पंकज पाराशर ने कहा कि रणविजय जी जैसे अधिकारी निःसंदेह बंधुत्व की परिभाषा पर चलकर अपने कर्तव्यों को अंजाम देते हैं,जिससे समाज को सभ्य समाज में सकारात्मक संदेश प्रेषित होता है। उन्होंने कहा कि रणविजय जी ने पत्रकार और पत्रकारिता दोनों के बीच पुलिस की भूमिका को जिस बारीकी से निभाया है,उसे हम सभी जीवन पर्यंत याद रखेंगे।

एडीसीपी रणविजय सिंह

अपने सम्बोधन में एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि जब नोएडा पोस्टिंग हुई थी,तब लगा था कि बहुत मुश्किल पुलिसिंग होगी यहाँ। लेकिन यकीन मानिए मुझे जो सहजता और सरलता यहां पत्रकार भाइयों में देखने को मिली वो उम्मीद से परे है। एक सामान्य पृष्ठभूमि से पुलिस की नौकरी में सिर्फ यही सोचकर आया कि अपने कर्तव्य और निष्ठा से समाज के लिए जितना भी हो पाएगा करूंगा। मैने नोएडा शहर में जो प्रेम और सम्मान कमाया ,वो जीवन भर की कमाई के आगे बहुत बड़ा है। लगभग तीन वर्ष तक नोएडा में तैनात रहे पुलिस के एडीसीपी रणविजय सिंह अपनी कई यादों को साझा करते हुए कई बार भावविभोर हुए। 

इस अवसर पर शहर के अधिकतर पत्रकार मौजूद थे। सभी ने एडीसीपी को पुष्पगुच्छ देकर भावभीनी विदाई दी। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार विनोद शर्मा, दिनेश शर्मा, रिंकू यादव, विक्रम शर्मा, राजकुमार चौधरी, आशीष धामा, सुरेश चौधरी, सुनयना सिंह, मो. बिलाल, अभिमन्यु पांडेय, ईश्वर, सौरभ राय, जेपी सिंह,हरवीर चौहान,प्रमोद शर्मा, देवदत्त शर्मा, ए.के. लाल, अभिषेक सिंह, डी.एम. शुक्ला, नितिन पाराशर सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे