डिप्टी सीएम ने नोएडा में किया अत्याधुनिक लैब का उद्घाटन

नोएडा।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक नोएडा पहुंचे । नोएडा में उन्होंने चाइल्ड पीजीआई हॉस्पिटल में बीएसएल 3 लैब का उद्घाटन किया । साथ ही उन्होंने जिला संयुक्त चिकित्सालय में बनाये गए मॉडल टीकाकरण केंद्र का भी उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा नोएडा के विधायक पंकज सिंह जिला अधिकार और सीएमओ समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

नोएडा के स्वास्थ सिस्टम को और बेहतर करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चाइल्ड पीजीआई हॉस्पिटल में उच्च स्तर की लैब स्थापित कराई गई है। यह लैब सभी साधारण व खतरनाक वायरसों की जांच करने के लिए बनाई गई है।

बताया जा रहा है करोड़ों रुपए की लागत से बनी ये ऐसी लैब है, जिसमें खतरनाक वायरसों की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि यह लैब सबसे सुरक्षित लैब है। इस मौके पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि नोएडा का स्वास्थ्य व्यवस्था को निजी स्वास्थ्य चिकित्सा से बेहतर बनाई जाएगी ताकि ग़रीब से ग़रीब लोगों को मुफ़्त में बेहतर इलाज मिल सके। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी ज़रूरी व्यस्थाए हों वो की जायें विभाग के पास फंड की कोई कमी नहीं है।