Farmer Protest : गौतम बुध नगर के तीनों प्राधिकरण के खिलाफ भाकियू का धरना

:- धरने में शामिल हुए राकेश टिकैत


नोएडा :- ग्रेटर नोएडा में तीनों प्राधिकरण के खिलाफ  चल रहे किसानों के धरने में आज सुबह राकेश टिकैत शामिल हुए। भारतीय किसान यूनियन टिकैत तीनों प्राधिकरण के खिलाफ  कल से धरना प्रदर्शन कर रहा है। उसी में शनिवार सुबह बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल हुए और उन्होंने प्राधिकरण से जल्द से जल्द किसानों की समस्या का समाधान करने की बात कही।
     भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने शुक्रवार को तीनों प्राधिकरण के खिलाफ  जमकर हल्ला बोला। पूरे गौतमबुद्ध नगर के किसान इकट्ठा हुए और यमुना एक्सप्रेस.वे के जीरो पॉइंट पर पहुंचकर एक महापंचायत की और उसके बाद धरने पर ही बैठ गए। शाम को अधिकारियों व किसानों के बीच वार्ता हुई लेकिन वह विफ ल रही। आज दिन निकलते ही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत किसानों के धरने में पहुंच गए और उन्होंने किसानों का हौसला बढ़ाया। राकेश टिकैत ने बताया कि वह कल हाथरस में थे और आज हाथरस से मुजफ्फ रनगर के लिए जा रहे थे और यहां जीरो पॉइंट पर किसानों का धरना चल रहा है। इसी में वह किसानों के साथ शामिल हुए और उनकी समस्याओं को जाना। उन्होंने कहा कि तीनों प्राधिकरण को किसानों की समस्याओं को खत्म करना चाहिए। किसानों को जल्द 64% बढ़ा हुआ मुआवजा मिलना चाहिए। सभी को एक समान मुआवजा मिलना चाहिए और बेरोजगारों को रोजगार भी मिलना चाहिए।

बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा

टिकैत ने कहा कि प्रशासन किसानों से बातचीत करें और बातचीत के बाद समस्या का समाधान निकालें। गौरतलब है कि शुक्रवार से ही किसान जीरो पॉइंट पर धरने पर बैठे हुए हैं। कल यहां पर एक महापंचायत का भी ऐलान किया गया था और प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ भी किसानों की वार्ता हुई थी लेकिन वह वार्ता विफ ल रही थी। फि लहाल राकेश टिकैत ने प्राधिकरण के अधिकारियों से जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं के समाधान करने की बात कही है।