Noida : पुलिस व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से निकाली गई हनुमान जयंती शोभायात्रा

:- नोएडा पुलिस मुस्तैद,सुरक्षा व्यवस्था में हजारों जवान रहे तैनात

:- नोएडा पुलिस की नजरों थी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक

:- शोभायात्रा में बुलडोजर रहा आकर्षण का केंद्र


नोएडा :- शहर में बजरंग दल द्वारा श्री हनुमान जयंती के उपलक्ष में रविवार को एक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया। इस यात्रा में हजारों लोगों ने भाग लेकर इसे सफल बनाया। नोएडा सेक्टर 45 स्थित कांशीराम पार्क से शोभायात्रा विधिवत तरीके से शुरू की गई । यह शोभा यात्रा शहर के अनेकों हिस्सों से होती हुई अपने गंतव्य सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम पर समाप्त हुई । सुरक्षा की दृष्टि से नोएडा पुलिस ने लगभग 10 किलोमीटर शोभायात्रा के लिए 1 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की। इसमें 200 महिला पुलिसकर्मी भी थी । इसी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को और गंभीरता से लेते हुए चप्पे – चप्पे पर ड्रोन से निगरानी की गई ताकि कोई अप्रिय घटना ना घटे । इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे । इसको लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा एडवाइजरी भी जारी की गई , जिसके तहत कुछ समय के लिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करने की हिदायत दी गई। शोभा यात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन की तैयारी चुस्त-दुरुस्त दिखाई दी। शोभायात्रा में दो पहिया वाहन चार पहिया वाहन ई-रिक्शा ट्रैक्टर ट्रॉली घोड़ा बग्गी और पैदल चल कर लोगों ने हिस्सा लिया। शोभायात्रा में जेसीबी मशीन का भी उपयोग किया गया। बेहद शांतिपूर्ण तरीके से पुलिस द्वारा इस शोभायात्रा को संपन्न कराया गया।

शहर के इन इलाकों से निकाली गई शोभायात्रा

रविवार को सेक्टर 45 कांशीराम पार्क से शुरू होकर हनुमान जयंती शोभायात्रा सेक्टर 44, सेक्टर 37, अट्टा मार्केट, रजनीगंधा चौक, नयाबास, हरौला, बांसबल्ली मार्केट, शिवानी फर्नीचर चौक, मैट्रो अस्पताल चौक, नेहरू युवा केन्द्र सैक्टर 11, सेक्टर 12,22, सेक्टर 56 तिराहा से होते हुए रामलीला मैदान नोएडा स्टेडियम सेक्टर 21ए पर जाकर समाप्त हुई ।

नोएडा पुलिस की नजरों थी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक


      एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि क्षेत्र को सुरक्षा दृष्टि से दो सुपर जोन, पांच जोन और 11 सेक्टरों में बांटा गया है। जोन की कमान संबंधित एसीपी और सेक्टरों की कमान कोतवाली प्रभारियों के हाथों में दी गई । सोशल मीडिया पर होने वाली हर गतिविधि की निगरानी के लिए भी एक टीम बनाई गई। टीम में शामिल पांच पुलिसकर्मी हर पोस्ट पर नजर रखने और अगर कोई असामाजिक तत्व कुछ गलत करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।