Noida : गौतम बुध नगर के 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूल शुक्रवार को रहेंगे बंद

:- जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए दिए

नोएडा :- गौतम बुद्ध नगर में रहने वाले निवासियों और अभिभावकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसमें जिले में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते सभी निजी और सरकारी स्कूलों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश गौतम बुध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने दिया है। जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों को सुरक्षा की दृष्टि के चलते हुए बंद रखने को कहा गया है।

क्यों दिया गया स्कूलों को बंद रखने का आदेश

पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश और मौसम विभाग के तरफ से जारी अलर्ट के चलते गौतम बुध नगर के जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कक्षा 1 से 8वीं कक्षा के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है यह जानकारी सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने दी है।

कक्षा 9 से 12 वीं कक्षा तक की रहेगी पढ़ाई जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश को देखते हुए छोटे बच्चों कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक के स्कूलों को बंद रखा जाएगा परंतु कक्षा नौ से कक्षा बारहवीं तक की पढ़ाई जारी रखी जाएगी।

मूसलाधार बारिश से आम जीवन बुरी तरह हुआ प्रभावित

जी हां जिला गौतम बुध नगर और एनसीआर में अगर कुछ घंटों की बारिश हो जाए तो वही शहर में जलभराव और आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर देती है। और अब जब कई दिनों से एनसीआर में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है तो उससे शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है जिससे आम जीवन बहुत प्रभावित हो रहा है। नोएडा गौतम बुध नगर सहित वेस्ट यूपी में पहले ही भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसीलिए बारिश के चलते हैं खराब होती स्थिति और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कई जिलों में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश शासन की तरफ से दिया गया है।