Noida : सरफाबाद में दो दिवसीय 8वा बाबा शीतल कुश्ती गोल्ड प्रतियोगिता का किया जाएगा आयोजन

:- बाबा शीतल मैमोरियल ट्रष्ट द्वारा प्रत्येक वर्ष बाबा शीतल की याद में आयोजित की जाती है यह कुश्ती प्रतियोगिता

:- देशभर के सैकड़ों पहलवान लेंगे प्रतियोगिता में हिस्सा

:- इस बार महिला कुश्ती को दी जाएगी विशेष जगह

नोएडा :- मिनी इंडोर स्टेडियम सरफाबाद सेक्टर 73 मे बाबा शीतल मैमोरियल ट्रष्ट द्वारा प्रत्येक वर्ष की तरहा इस वर्ष भी 8 वां बाबा शीतल कुश्ती गोल्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हैं हालांकि करो ना वैसे एक महामारी के चलते पिछले 2 वर्षों में इस प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो पाया था मगर आयोजक इस बार प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साहित दिखाई पड़ रहे हैं। यहां हम आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रदेशों से राष्ट्रीय स्तर के कम से कम 500 से अधिक पहलवान हिस्सा लेंगें वही इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में फ़िल्म स्टार व सांसद मनोज तिवारी, क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा सहित तीनों विधानसभा के विधायक व अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे। वही इस प्रेसवार्ता के दौरान शीतल मैमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष सतपाल यादव, संरक्षक राकेश यादव, ट्रष्टि सुन्दर यादव, संरक्षक भाटी पहलवान सहित ट्रष्ट के तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

सतपाल यादव ने बताया

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए ट्रष्ट के अध्यक्ष सतपाल यादव ने बताया कि इस गोल्ड कुश्ती प्रतियोगिता में देश के अनेक प्रदेशों से राष्ट्रीय स्तर के पाँच सौ से अधिक पहलवान हिस्सा लेंगें वही इस कुश्ती प्रतियोगिता को पाँच भागों में बांटा गया हैं जिसमें प्रथम टाइटल में भारत केसरी 82 किलो से अधिक वजन के पहलवान हिस्सा लेंगें जिसमें प्रथम स्थान पाने वाले को एक लाख इक्यावन हजार रुपये वही दूसरे स्थान पाने वाले को 71 हजार व तीसरे स्थान पाने वाले को 51 हजार रुपये पुरस्कार के रूप में प्रदान किये जाएंगे। जबकि द्वितीय टाइटल में भारत कुमार -75 किलोग्राम से अधिक के पहलवान भाग लेंगे जिसमें क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले पहलवानों को एक लाख, 51 हजार व 31 हजार रुपये का इनाम दिया जायेगा। जबकि तृतीय टाइटल में भारत वीर अभिमन्यु जिसमें 68 किलोग्राम से अधिक के पहलवान प्रतिभाग करेंगें जिन्हें क्रमशः 61 हजार, 31 हजार व 21 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे।

राकेश यादव ने बताया

न्यूज़ डायरी टुडे के पूछे सवाल पर संरक्षक बाबा शीतल मैमोरियल ट्रष्ट राकेश यादव ने बताया की यह दंगल पूरे गांव का है और इसे हम लोग बाबा शीतल की याद में मनाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे बच्चों को मार्गदर्शन और प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त होता है ऐसी प्रतियोगिताएं बच्चों के शारीरिक विकास के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। आगे उन्होंने कहा की ट्रस्ट का भविष्य में उद्देश्य सामाजिक कार्य जैसे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की बच्चियों की शादी कराना भी हमारी प्राथमिकता रहेगी। प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया प्रत्येक वर्ष बाबा शीतल मैमोरियल ट्रष्ट द्वारा देश के पहलवानों की कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता हैं जिसमें देश के विभिन्न प्रदेशों से आये पहलवान इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं उसी कड़ी में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाबा शीतल मेमोरियल ट्रष्ट द्वारा आठवा बाबा शीतल कुश्ती गोल्ड प्रतियोगिता का आयोजन नोएडा के मिनी इंडोर स्टेडियम में दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा हैं जो आगामी 5 नवम्बर से 6 नवम्बर तक होगा चाहिए इस प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बाबा शीतल मेमोरियल ट्रष्ट के अध्यक्ष सत्यपाल यादव ने बताया कि इस वर्ष बाबा शीतल मेमोरियल ट्रष्ट आठवा बाबा शीतल कुश्ती गोल्ड प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा हैं जिसमें देश के विभिन्न प्रदेशों से करीब पाँच सौ से अधिक पहलवान प्रतिभाग करेंगें वही इस बार इस प्रतियोगिता को पाँच भागों में बांटा गया हैं जिन्हें प्रथम से लेकर पंचम टाइटल का नाम दिया गया हैं।