Noida : राशन में कटौती से भड़के उपभोक्ता,जमकर किया हंगामा

नोएडा :- सेक्टर-45 स्थित कालोनी में राशन वितरण के दौरान लोगों ने कम राशन देने का आरोप लगाता हुए हंगामा किया। लोगों ने आरोप लगाया कि डीलर एक कार्ड पर चार किलोग्राम तक राशन की कटौती कर रहा था, जबकि शासन से फ्री राशन वितरण की योजना है। शिकायत के बाद अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
कोरोना महामारी में शासन ने गरीबों के लिए निशुल्क राशन की योजना शुरू की थी। लेकिन डीलरों की मनमानी के चलते पात्रों को पूरा राशन नहीं मिल रहा है। कांशीराम कालोनी में रविवार को डीलर के खिलाफ लोगों ने हंगामा किया। लोगों ने बताया कि राशन वितरण की दुकान से करीब 945 कार्ड धारक जुड़े हैं। जब भी राशन वितरण का समय आता है, हर कार्ड पर तीन से चार किलोग्राम राशन की कटौती कर दी जाती है। कोरोना का खतरा बढ़ रहा है लेकिन दुकान पर लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है।

कांता ने कहा
राशन डीलर जब भी राशन बांटता, उनके राशन से एक किलो की कटौती जरूर करता है। इसका विरोध करने पर कहीं ओर से राशन लेने की धमकी तक दी जाती है।

पवन ने बताया

राशन कार्ड पर जितना राशन मिलना चाहिए था, उससे एक किलो कम राशन मिला है। हर बार यही समस्या रहती है। अधिकारियों से शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

विवेक ने कहा

राशन वितरण के नाम पर गरीबों का हक मारा जा रहा है, विरोध इसलिए नहीं करते क्योंकि उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

राशन में कटौती के सवाल पर डीलर यही कहता है कि पैसा ऊपर तक पहुंचाना पड़ता है। इसलिए राशन से कटौती करना जरूरी है। ऐसा लग रहा है अधिकारी भी इसमें शामिल हैं।

  • गौरव

राशन वितरण में किसी तरह की धांधली नहीं की जाती है। राशन कार्ड पर पूरा राशन दिया जा रहा है, किसी न किसी बात को लेकर कार्ड धारक हंगामा करते रहते हैं।
-आरएस राणा, राशन वितरक

गरीबों को दिए जाने वाले राशन में किसी तरह की कटौती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मामले की आवश्यक जांच कर, कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। अभियान चलाकर राशन वितरण की जांच भी होगी।
-चमन शर्मा, डीएसओ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *