कांग्रेस ने शराब नीति के विरोध में मनीष सिसोदिया के कार्यालय पर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली :- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के निर्देशानुसार पटपड़गंज जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की शराब नीति के विरोध में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज विधानसभा स्थित कार्यालय का घेराव किया और ठहर उनके इस्तीफे की मांग की। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के हर चौराहे और कौने-कौने पर शराब के ठेके खोलकर नशे की राजधानी को नशे राजधानी के खिलाफ भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर ‘‘नई आबकारी नीति के जिम्मेदार, मनीष सिसोदिया इस्तीफा दो-इस्तीफा दो’’, ‘‘केजरीवाल सरकार शराब घोटाले का भ्रष्टाचार बंद करो-बंद करो’’ आदि नारे लगा रहे थे।

मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग को लेकर पटपड़गंज जिला कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों में जिला अध्यक्ष एडवोकेट दिनेश कुमार, पूर्व विधायक अमरीश गौतम, कम्युनिकेशन विभाग के वाईस चेयरमैन परवेज आलम, डीपी मौर्या, ब्लाक अध्यक्ष विजेन्द्र चौधरी, राजबीर सिंह, सतबीर भाटी, रविन्द्र पोपली, चन्द्र मोहन शर्मा, चौ0 राजेन्द्र, शकील अहमद, विजय त्यागी सहित जिला एवं ब्लाक पदाधिकारी भी भारी संख्या में मौजूद थे।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि 17 नवम्बर 2021 को लागू नई आबकारी नीति 2021-22 पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव की रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार ने शराब नीति को बनाने में और कार्यान्वन में अनियमितताए पाये जाने के बाद उपराज्यपाल द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वे राजधानी में व्यवस्थित और पारदर्शी प्रशासन देने के लिए तुरंत प्रभाव से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से इस्तीफा ले। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति से संबधित नियमों के कथित उलंघन और प्रक्रियात्मक खामियों की सीबीआई जांच की सिफारिश की है उसको प्रदेश कांग्रेस ने शुरु में ही उजागर करके तत्कालीन उपराज्यपाल और पुलिस आयुक्त ने जांच के लिए लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा शराब नीति को लागू करने में मनीष सिसोदिया ने लाईसेंस आवंटन में खामियों के चलते जानबूझकर गलतियां कर शराब माफिया के साथ गठजोड़ करके हजारों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार को अंजाम दिया है। उन्हांने कहा कि वह दिन दूर नही जब सत्येन्द्र जैन की भांति मनीष सिसोदिया भी जेल में होंगे। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में शराब की बिक्री को निजी हाथों में सौंप जहां केजरीवाल सरकार ने हजारों लोगों को बेरोजगार कर दिया वहीं शराब माफिया को राजधानी में सक्रिय करके पंजाब और दिल्ली में गैर कानूनी तरीके से लाईसेंस आवंटित किए गए जिसमें आम आदमी पार्टी को हजारों करोड़ की फंडिग हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *