Noida News : सरकारी बंगले के मोह में फंसे यूपी के 6 अधिकारियों को बंगला खाली करने का नोटिस


4 IAS और 2 IPS तबादले के बाद भी नहीं छोड़ रहे सरकारी बंगला



नोएडा :- तबादले के बाद भी सरकारी बंगला और वो भी नोएडा जैसे शहर में। कौन छोड़ना चाहेगा! लेकिन नोएडा प्राधिकरण ने ऐसे 6 ए ग्रेड अधिकारियों को नोटिस थमा दिया है , जो नोएडा के सरकारी बंगले के मोह नहीं छोड़ पा रहे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के नोएडा समेत गौतमबुद्धनगर जिले में तैनात होने वाले तमाम ए ग्रेड श्रेणी के अधिकारियों को नोएडा प्राधिकरण की ओर से सेक्टर-14 ए में आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। आवास का किराया उनके तैनाती के दौरान पे-ग्रेड के हिसाब से वेतन से काटकर प्राधिकरण के खाते में जमा होता है।


नोटिस हुए चस्पा
छह अधिकारियों को भवन खाली करने का नोटिस नोएडा प्राधिकरण ने जारी किया है। यह नोटिस उनके आवंटित भवनों पर चस्पा कराया गया है। जिसकी मियाद आज शुक्रवार को खत्म है।

सेक्टर-14ए में जिन घरों पर चस्पा किए गए नोटिस:


सेक्टर-14ए भवन नंबर-17, सेक्टर-14ए भवन नंबर 6ए,सेक्टर-14एभवन नंबर 12बी, सेक्टर-14ए भवन नंबर 15,सेक्टर-14ए भवन नंबर 4, सेक्टर-14ए,भवन नंबर 14ए

कई सालों से हैं काबिज़:
सरकारी बंगले के मोह में फंसे इन अधिकारियों की फेहरिस्त में कई कद्दावर नाम शामिल हैं।
प्रदेश की एक महिला आईएएस अराधना शुक्ला जो नोएडा प्राधिकरण में अगस्त 2015 से जून 2018 तक तैनात रहीं। इस दौरान प्राधिकरण ने उनके लिए भवन आवंटित कराया था, लेकिन तबादला होने के बाद भी भवन नहीं छोड़ा। दूसरी महिला अईएएस मोनिका गर्ग हैं, ये अगस्त 2016 से मार्च 2017 तक नोएडा प्राधिकरण में रहीं। वर्तमान में प्रदेश में कहा तैनात हैं, इसकी जानकारी प्राधिकरण अधिकारियों को भी नहीं है। इन्होंने भी अभी तक भवन खाली नहीं किया। एक आईएएस राजेश प्रकाश भी हैं। ये अक्टूबर 2014 में नोएडा प्राधिकरण आए और जुलाई 2016 में इनका ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद अप्रैल 2017 एडिशनल कमिश्नर एनसीआर गाजियाबाद में तैनात रहे। अब इन्होंने नोएडा का भवन नहीं छोड़ा है। इसके अलावा आईएएस अनुराग श्रीवास्तव दिसंबर 2017 से जनवरी 2020 तक नोएडा में रहे, उन्होंने भी बंगला खाली नहीं किया। आईपीएस अभिषेक वर्मा नोएडा में तैनात रहे और 15 जनवरी 2023 को उनका तबादला हो गया। वहीं आईपीएस लव कुमार का दिल्ली में ट्रांसफर जनवरी 2023 में हुआ, हालांकि उन्होंने अर्जी दी है कि वे जल्द ही भवन खाली कर देंगे।