Samrat Mihir Bhoj Seva Sangh Trust to honor 300 meritorious students : 300 मेधावी छात्रों को सम्मानित करेगा सम्राट मिहिर भोज सेवा संघ ट्रस्ट


4 सितंबर को इंदिरा गांधी कला केंद्र में आयोजित होगा कार्यक्रम


नोएडा:- सम्राट मिहिर भोज सेवा संघ ट्रस्ट गुर्जर समाज के 300 छात्रों को सम्मानित करेगा। यह जानकारी कमेटी के सदस्य राम कुमार तंवर व चौधरी वेदपाल ने आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। ट्रस्ट के सदस्यों ने बताया कि 10वीं तथा 12वीं कक्षा में 75 फ ़ीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को तथा उनकी माताओं को ट्रस्ट द्वारा सम्मानित किया जाएगा। कोरोनावायरस के चलते पिछले 2 वर्षों से यह कार्यक्रम नहीं हो पाया इसलिए इस वर्ष यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
   इसके लिए दिल्ली, जम्मू.कश्मीर, हरियाणा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से छात्रों को चुना गया है। इस कार्यक्रम में छात्रों को यह सम्मान गुर्जर समाज के आईएएस आईपीएस तथा न्यायधीश जैसे बड़े पदों पर काम करने वाले लोगों के द्वारा दिया जाएगा। इस सम्मान से समाज में बच्चों को आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी। प्रदीप वेदपाल ने कहा कि गुर्जर समाज में अभी भी शिक्षा का नितांत अभाव है यही कारण है कि हम अपने अधिकारों को लेकर सजग नहीं हो पाते हैं। लेकिन अब समाज काफी तेजी से बढ़ रहा है तथा गुर्जर समाज से लडक़े व लड़कियां आईएएस व आईपीएस बन रहे हैं। पत्रकार वार्ता में उपेंद्र भाटी, जितेंद्र बाना, राजीव एडवोकेट, सत्येंद्र नागर व विजयपाल तंवर आदि कोर कमेटी के सदस्य मौजूद थे।