Shrikant Tyagi : इलाहाबाद हाईकोर्ट से श्रीकांत त्यागी को राहत, मिली जमानत

HEADLINES

:- इलाहाबाद हाईकोर्ट से श्रीकांत त्यागी को मिली जमानत

:- जमानत पर जेल से रिहा करने के आदेश

:- 3 मुकदमों में पहले ही मिल चुके हैं जमानत

नोएडा :- उत्तर प्रदेश के नोएडा में बीते दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था जिसमें एक व्यक्ति महिला से बदसलूकी करता दिख रहा था वीडियो के तुरंत बाद नोएडा पुलिस हरकत में आई और वीडियो में गाली गलौज कर रहे व्यक्ति ( श्रीकांत त्यागी ) के खिलाफ एक्शन लेते हुए मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।मगर मंगलवार को श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) को बड़ी राहत मिली है। इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने श्रीकांत त्यागी को गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) में जमानत देते हुए रिहा करने के आदेश दिए हैं। जस्टिस सुरेंद्र सिंह की सिंगल बेंच ने श्रीकांत त्यागी की जमानत मंजूर की है।

3 मुकदमों में पहले ही मिल चुके हैं जमानत

यहां हम आपको बता दें कि नोएडा की एक सोसाइटी में महिला से बदसलूकी करने के मामले के तूल पकड़ने के बाद श्रीकांत त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद श्रीकांत त्यागी ने गैंगस्टर के मुकदमे में इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। त्यागी को 3 मुकदमों में सेशन कोर्ट से पहले ही जमानत मिल चुकी थी। श्रीकांत त्यागी एक महिला से बदसलूकी के मामले में जेल में है। हाईकोर्ट में श्रीकांत त्यागी की तरफ से सीनियर एडवोकेट जीएस चतुर्वेदी और अधिवक्ता अमृता राय मिश्रा व आलोक रंजन मिश्रा ने पक्ष रखा।

यूपी सरकार ने कोर्ट में आपराधिक रिकॉर्ड पेश किया
यूपी सरकार की तरफ से कोर्ट में श्रीकांत त्यागी का आपराधिक इतिहास और गैंग चार्ट पेश किया गया था. वहीं इस दौरान श्रीकांत त्यागी की तरफ से दलील दी गई कि उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। यह मुकदमा दुर्भावना से प्रेरित है। नोएडा की एक सोसायटी में महिला के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था और फिर उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया था।

क्या था पूरा मामला


मालूम हो कि श्रीकांत त्यागी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें त्यागी एक महिला के साथ गाली-गलौच करता हुआ नजर आ रहा था। साथ ही उसपर महिला से हाथापाई करने का भी आरोप लगे थे। बताया जा रहा है कि नोएडा के सेक्टर 93-बी स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी में अवैध कब्जे को लेकर श्रीकांत त्यागी की महिला से बहस हो रही थी। इसी दौरान त्यागी गाली-गलौज पर उतर आया। वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज हुआ। जिसके बाद वह छिप गया, पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा। इसके बाद 9 अगस्त को उसे मेरठ से गिरफ्तार किया गया था।