9वीं की छात्रा ने डीएम से किए दो दो हाथ , डीएम ने मानी हार

कानपुर।

कानपुर देहात मे महज़ कुछ दिन की प्रक्टिस कर एक कक्षा 9 मे पढ़ने वाली छात्रा का स्टेट लेवेंल बाक़सिंग मे सेलेक्शन हो गया। ख़ास बात ये कि कानपुर देहात ज़िले मे बाक़सिंग रिंग तो छोड़ दीजिये एक स्टेडियम तक नहीं है। आज नन्ही बॉक्सर ने बॉक्सिंग ग्लब्स पहन कर डी एम कानपुर देहात से भी दो दो हाथ किये और डी एम ने भी नन्ही बॉक्सर का लोहा माना।
इस नन्ही बॉक्सर का नाम ख़ुशी कश्यप है ।ख़ुशी की उम्र लगभग 13 साल है और ख़ुशी कानपुर देहात के रानियाँ क्षेत्र के क्षेत्रीय इंटर कालेज के कक्षा 9 मे पढ़ती है। ख़ुशी कश्यप का स्टेट लेवेंल बाक़सिंग मे सेलेक्शन हो गया है।
मैरीकॉम को मानती है आइडल:
ख़ुशी अपना आइडल मशहूर बॉक्सर मैरिकाम को मानती है और भविष्य मे मैरिकाम की तरह अपना और अपने ज़िले का नाम रौशन करना चाहती है। ख़ुशी बताती है कि महज़ कुछ दिन कि प्रक्टिस कि और उसका सेलेक्शन स्टेट लेवेंल बाक़सिंग मे हो गया ख़ुशी को अब कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन का सपोर्ट तो मिल ही रहा है साथ ही घरवाले भी ख़ुशी को बॉक्सिंग की दुनिया मे बुलंदी के शिखर पर देखना चाहते है।
डीएम से किए दो दो हाथ:
सेलेक्शन के बाद ख़ुशी कानपुर देहात कि जिलाधिकारी नेहा जैन से मिली डी एम जैन ने बॉक्सिंग ग्लब्स पहन कर ख़ुशी से दो दो हाथ भी किये । डीएम ने ख़ुशी को गले लगाकर उसके उज्जवल भविष्य कि कामना की। डी एम ने कहा कि सरकार भी बेटियों के लिए फ़िक्रमन्द है । बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और बेटी को खिलाओ सरकार का नारा है सरकार स्कूल फॉर स्पोर्ट्स योजना चला रही जो हर स्कूल मे पढ़ने वाले छात्र छात्राओ को स्पोर्ट्स के क्षेत्र मे आगे बढ़ने का अवसर दे रही है ग्रामीण क्षेत्रो से प्रतिभा निकल कर सामने आ रही है ख़ुशी का स्टेट लेवेंल मे सेलेक्शन बेहद ख़ुशी की बात है।