Banda Boat Accident: बांदा नदी हादसे में योगी ने की मदद राशि की घोषणा

 आज भी सर्च अभियान जारी,डेढ़ दर्जन लोग अभी भी लापता

उत्तप्रदेश:- उत्तर प्रदेश के बांदा में नाव पलटने की घटना में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।  उन्होंने पीड़ितों को तत्काल सहायता और राहत प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम ने दो मंत्रियों- रामकेश निषाद और राकेश सचान को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए।  

बाँदा में नदी पर बचाव कार्य जारी

बता दें गुरुवार को बांदा के मरका कस्बे में यमुना नदी में नाव पलटने से 4 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग लापता हो गए। इस हादसे में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और अभी तक कुल 4 शव निकाले जा चुके हैं,जबकि  20 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हालांकि 14 से 15 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने बताया निकाले गए शवों  की शिनाख्‍त करने की कोशिश की जा रही है।

वहीं जिलाधिकारी अनुराग पटेल के अनुसार  मृतकों में दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है।  जबकि 17 अन्‍य लोग लापता हैं। बांदा नाव दुर्घटना में लापता हुये लोगों को रेस्क्यू करने काम शुक्रवार को भी जारी है। बारिश और अंधेरे के चलते गुरुवार देर रात रेस्क्यू बंद करना पड़ा था। 

प्रधानमंत्री ने भी किया शोक व्यक्त:

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताते हुए  कहा कि उत्तर प्रदेश के बांदा में यमुना नदी में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटा है। वहीं घटना के तुरंत बाद से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं नज़र बनाए हुए हैं । उन्होंने भी घटना पर व्यक्त करते हुए अपनी संवेदना प्रकट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *