Up News : एबीएसए पर शिक्षिकाओं पर गम्भीर आरोप – जांच के नाम पर बुलाता है घर


कानपुर :- कानपुर देहात मे एक ब्लाक के तमाम शिक्षक शिक्षिकाओ ने ए बी एस ए पर अवैध वसूली मानसिक प्रताड़ना और अमर्यादित भाषा का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं महिला शिक्षिकाओ का आरोप है कि ए बी एस ए साहब अपने आफिस मे बैठते ही नहीं है और जांच के नाम पर घर बुलाते हैं। शिक्षक शिक्षिकओं ने ज़िले कि मुख्य विकास अधिकारी से एबीएसए को हटाने की मांग की है ।
कानपुर देहात के मलासा ब्लाक के अधिकाश शिक्षक शिक्षिकाओं ने एबीएसए संजय कुमार गुप्ता पर आरोप लगाया है कि एबीएसए संजय कुमार गुप्ता खुद को हुकमरान समझता है और शिक्षक शिक्षिकाओ को अपना मुलाज़िम ए बी एस ए संजय गुप्ता ज़ब भी ज़बान खोलता है तो अमर्यादित भाषा ही निकलती है । निरीक्षण मे शिक्षक शिक्षिकाओ और शिक्षा मित्रो को जेल भेज दूंगा और तुम लोग मेरे चपरासी हो जैसे शब्दों का प्रयोग करता है और निरीक्षण के नाम पर वसूली करता है। आरोप ये भी है कि महिला शिक्षकों को जांच के लिए एबीएसए संजय गुप्ता घर बुलाता है क्योंकि मुख्यालय का अतिरिक्त चार्ज होने की वजह से मलासा के कार्यालय वो जाता ही नहीं है
इस बाबत एबीएसए संजय गुप्ता ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को निराधार बताया और कहा कि मुझ पर शिक्षक और शिक्षिकाए दबाव बनाने के उद्देश्य से आरोप लगा रहे हैं।

जांच के आदेश:
शिक्षक शिक्षिकाएं एबीएसए संजय गुप्ता की प्रताड़ना से तंग आकर मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय पहुचे और मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत की। मुख्य विकास अधिकारी ने बीएसए कानपुर देहात को जांच दी है और जांच के बाद कार्यवाही कि बात कही है ।