मेड से दुल्हन बन 200 करोड़ की प्रॉपर्टी कब्जाने की कोशिश , गैंग का पर्दाफाश


गाज़ियाबाद।
गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जिसमें लड़कियां शामिल होती थी और जो करोड़पति घरानों में पहले मेड की नौकरी करती है और फिर प्रॉपर्टी हथियाने के लिए उसे परिवार के मंदबुद्धि या दिव्यांग या अधिक उम्र वाले लड़कों से शादी कर लेती है । ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद के मुरादनगर में सामने आया है जहां 200 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी हथियाना के लिए गैंग की सदस्य ने मेड बनाकर घर में दाखिल होने के बाद 200 करोड़ की सम्पत्ति कब्जाने के लिए कॉलेज की मालकिन के मंदबुद्धि बेटे से शादी कर ली और जब कॉलेज के ओनर की कैंसर से मौत हो गई तब वह पूरी प्रॉपर्टी पर कब्जा जमाने लगी, लेकिन मौत से पहले प्रॉपर्टी के मालकिन अपनी प्रॉपर्टी के वसीयत अपनी शादीशुदा बेटी के नाम अपनी मौत से पहले कर चुकी थी। फिलहाल बेटी की शिकायत पर पुलिस ने इस गैंग के उस सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है जो बिचौलिया बनाकर महिलाओं को ऐसे घर के अंदर दाखिल कराया करता था।
गौरतलब है कि मुरादनगर स्थित यूनिक ग्रुप का कॉलेज स्थित है ,जिसकी पूर्व कुलपति सुधा सिंह थी। सुधा सिंह की 7 अगस्त 2023 को अस्पताल में कैंसर की बीमारी से हो गई थी। सुधा सिंह का एक बेटा है जिसका नाम शिवम सिंह हैं जो कि लगभग 50% से ज्यादा मंदबुद्धि है । सुधा सिंह की बेटी आकांक्षा की शादी हो चुकी है मिली जानकारी के मुताबिक सुधा सिंह के मकान में फरवरी 2023 को प्रीति नाम की एक युवती घर में मेड का काम करने के लिए रखी गई थी। मेड बनकर घर मे दाखिल हुई चालाक प्रीति ने धीरे-धीरे पूरे परिवार पर अपना भरोसा जमा लिया। जिस वक्त प्रीति घर में मेड बनाकर दाखिल हुई थी उसे वक्त कॉलेज की चांसलर सुधा सिंह कैंसर की आखिरी स्टेज में पहुंच चुकी थी। प्रीति ने बीमार सुधा सिंह से कहा कि वह उनके मंदबुद्धि बेटे की शादी के बाद पूरी देखभाल करेगी। इस बीच प्रीति ने मंदबुद्धि शिवम से दिखावे के तौर पर शादी भी कर ली और जब सुधा सिंह ज्यादा बीमार होने पर अस्पताल में भर्ती हुई उस वक्त एक तस्वीर इस शातिर ने खींच ली । जिसमें प्रीति और शिवम सुधा सिंह से गले में माला पहने के बाद आशीर्वाद लेते हुए दिखाई दे रहे हैं ।

मेड बनाकर घर में दाखिल हुई प्रति काफी शातिर है ,गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब पकड़े गए आरोपी सचिन से पूछताछ की तो सचिन ने बताया उनका गैंग सुधा सिंह की मौत का इंतजार कर रहा था और जब सुधा सिंह की कैंसर से मौत हो गई । उसके तुरंत बाद ही गैंग की दो और सदस्य महिलाओं को अपने साथ घर में प्रवेश कर लिया । जिनमे से एक गाजियाबाद के नूरपुर गांव और दूसरी साउथ वेस्ट दिल्ली की रहने वाली है, जिनके नाम प्रवेश और नीलम है । इसमें नीलम को प्रीति ने वहां पर अपनी मौसी की बेटी बताया। इस तरह प्रीति घर पर लगभग पूरी तरह कब्जा जमा ही लिया था ,लेकिन तभी मृतक सुधा सिंह की बेटी ने अपनी मां की मौत का हवाला देते हुए घर से प्रीति को चले जाने को कहा, तो प्रीति ने मंदबुद्धि शिवम से शादी होने का हवाला सुधा सिंह की बेटी आकांक्षा को दे दिया। क्योंकि सुधा सिंह अपनी मौत से पहले सारी संपत्ति अपनी बेटी के नाम कर गई थी तो बेटी ने इसकी शिकायत पुलिस को कर डाली और जैसे ही प्रीति को पुलिस के पास शिकायत दर्ज होने का पता चला प्रीति वहां से अपने दोनों महिला सदस्यों के साथ नौ दो ग्यारह हो गई।
200 करोड़ से अधिक की है सम्पत्ति:
मृतक सुधा सिंह के दो कॉलेज और काम्प्लेक्स जो कि गाजियाबाद में है, इसमें से एक कॉलेज गाजियाबाद के मसूरी गंग नहर पर लगभग 30 बीघा से ज्यादा जमीन पर बना हुआ है, जबकि दूसरा कॉलेज और कंपलेक्स मोदीनगर कस्बे की राज चोपड़ा जैसी प्राइम लोकेशन के आसपास बना हुआ है। इस संपत्ति की कीमत लगभग 200 करोड रुपए के लगभग आंकी जा रही है ।आरोपियों की नजर इस पूरी संपत्ति को हथियाना की थी।

मेड कर चुकी है कई शादियां:
पुलिस या जांच में पता चला है कि मेड बन कर घर में दाखिल हुई प्रीति जिसकी अब तक सात शादियाँ हो चुकी थी। जिसमें से 6 शादी हरियाणा राज्य के अलग-अलग जिलों में और एक शादी गाजियाबाद में रचाई गई थी। फिलहाल पुलिस को फरार मेड की अभी तक तीन शादियों के डॉक्यूमेंट मिल चुके हैं । पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि प्रीति ने जहां भी शादी रचाई वहां पर ससुराल पर दहेज प्रताड़ना और रेप आदि की धाराओं में मामले दर्ज कराए गए हैं ।