Amity University : एमिटी के छात्रों ने क्वालिफाइ किया ‘इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर’ का प्रथम चरण



ब्यूरो रिपोर्ट :- एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुडगांव के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए द इंटरनेशनल साइंस ओलंपियाड द्वारा आयोजित वार्षिक प्रतियोगिता के इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर के प्रथम चरण की प्रतियोगिता में चार छात्रों ने क्वालिफाइ किया है। इसमें एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुडगांव सेक्टर 43 के तीन छात्र इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन ज्युनियर सांइसेस में और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुडगांव सेक्टर 46 के एक छात्र ने इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथमैटिक्स में क्वालिफाइ किया है इस तरह एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुड़गांव के चार छात्र द्वितीय चरण के लिए चयनीत हुए है। इस अवसर पर एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इंडियन ओलंपियाड क्लालिफायर के प्रथम चरण में इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन ज्युनियर सांइसेस में एमिटी इंटरनेशनल गुडगांव सेक्टर 43 के सिंकोनेक्ट की छात्रा रूद्राश्री गांगुली, सिंकोनेक्ट की छात्रा आयुषी जैन और स्कूल स्टूडेंट कृष्णा तनीकेला और इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथमैटिक्स में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 46 गुडगांव में सिंक्रो के छात्र अर्थ भारद्वाज का चयन हुआ है। इसके अतिरिक्त एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत के एक छात्र और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल मयुर विहार के एक छात्र ने भी इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथमैटिक्स मंे क्वालिफाइ किया है।

एमिटी विद्यालय समूह के डॉ अमित चौहान ने छात्रों को बधाई और संदेश दिया

एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि एमिटी सदैव अपने छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करता है जिससे उनकी प्रतिभा को निखरने का मौका प्राप्त हो। उन्होनें कहा कि एमिटी के शिक्षकों द्वारा सदैव प्रयास किया जाता है कि छात्रों को वैश्विक अनावरण प्राप्त हो। आज के छात्र कल का भविष्य है और हमें पूर्ण विश्वास है कि प्रथम चरण क्लालिफाइ करने वाले छात्र अंर्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विजयी होकर देश का नाम रौशन करेगें।

विदित हो कि अंतराष्ट्रीय विज्ञान ओलंपियाड विश्वव्यापी वार्षिक प्रतियोगिताओं का एक समूह है जिसमें विभिन्न क्षेत्र औपचारिक विज्ञान, प्राकृतिक विज्ञान और समाजिक विज्ञान शामिल है। इन प्रतियोगिताओं को आंतरिक राष्ट्रीय विज्ञान ओलंपियाड के माध्यम ये चुने गये प्रत्येक भाग लेने वाले देश के 4 से 6 सर्वश्रेष्ठ हाईस्कूल के छात्रों के लिए डिजाइन किया गया है। भारत में प्रारंभिक स्तर का चयन इंडियन ओलंपियाड क्लालिफायर के माध्यम से किया जाता है। इंडियन ओलंपियाड क्लालिफायर के प्रथम चरण विभिन्न विषयों जैसे गणित, भौतिकी , रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान के 300 छात्रों का चयन किया गया है और द्वितीय चरण में 30 छात्रों का चयन होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *