Delhi Crime : खिलाफ गवाही देने पर चाकू गोदकर युवक की हत्या 

HIGHLIGHTS

:- भारी पुलिस बल तैनात,सीसीटीवी में वारदात कैद

:- पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

:- दो समुदायों के बीच बवाल की आशंका

नई दिल्ली :- उत्तर पूर्वी दिल्ली के नन्द नगरी इलाके में चाकू से गोदकर एक युवक की हत्या के बाद से पूरे क्षेत्र में दो समुदायों के बीच बवाल की आशंका को देखते हुए पुलिस ने पूरे इलाके में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है और पुलिस ने तत्काल छानबीन शुरू कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना शनिवार रात की है। जब तीन युवकों ने मनीष की बेरहमी से हत्या कर दी थी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि उसने मामले में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक जांच के बाद, तीन युवकों, आलम, बिलाल और फैजान, जो सुंदर नगरी के निवासी है, उन्हें गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने कहा, अभी तक, हत्या के पीछे की वजह पुरानी दुश्मनी मानी जा रही है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि गिरफ्तार हुए तीनो आरोपी मोहसिन और कासिम नामक दो युवकों के दोस्त हैं, जो इस समय मेरे भाई पर हमला करने के आरोप में जेल में हैं। उन्होंने बदला लेने की धमकी दी थी और अब उन्होंने मेरे भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी।

केस वापस लेने के लिए मिल रही थी धमकी

परिजनों का आरोप है कि 28 सितंबर को मनीष को इस मामले में कोर्ट में पेश होना था, इसी बीच दोनों आरोपियों के परिवार वाले मनीष के घर पहुंचे और कहा कि यदि उसने केस वापस नहीं लिया तो वे उसे मार देंगे। मनीष ने हालांकि कोर्ट में अपनी गवाही दी और कोर्ट में पेशी के तीन दिन बाद उसकी हत्या कर दी गई।  दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि जिन्होंने मनीष को धमकी दी थी उनकी भी पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा। पुलिस ने कहा कि मामले में कानूनी कार्रवाई कर दी गई है और आगे की जांच जारी है।

दो समुदायों के बीच बवाल की आशंका

बता दें कि घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच बवाल की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। यही नहीं लोगों को भड़काने वाले असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस ड्रोन कैमरों का भी सहारा ले रही है। हालांकि रविवार की सुबह स्थानीय लोग इलाके में जमा हो गए और नारेबाजी की। उन्होंने हत्यारों के लिए मौत की सजा की मांग की।