सरकार ने 780 लोगों को भेजा द्वारकाधीश 

नई दिल्ली।

दिल्ली मुख्यमंत्री मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत गुरुवार को 80वीं तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन श्रद्धालुओं को लेकर दिल्ली से द्वारकाधीश धाम के लिए रवाना हुई। राष्ट्रीय राजधानी के 780 बुजुर्गों को द्वारकाधीश यात्रा पर भेजा गया है। यह यात्रा 7 दिनों के लिए है। 

दिल्ली से ट्रेन में बुजुर्गों की रवानगी से पहले एक कार्यकम आयोजित किया गया था, जिसमें उपस्थित दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से आए बुजुर्गों की खुशी और उत्साह देखकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि मैं देख रही थी जब स्टेडियम मे भजन चल रहे थे, तो सबकी आंखों में खुशी दिखी। मुझे लगता है कि उससे ज्यादा मैंने किसी की आंखों में खुशी नहीं देखी है। आपके आशीर्वाद और आंखों की खुशी से मेरे मन को शांति मिली। आतिशी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि यात्रा में 80 प्रतिशत श्रद्धालु माताएं एवं बहनें होती हैं। आप भगवान से पूजा करते वक्त हमारे लिए भी प्राथना करेंगे। 

बता दें कि साल 2019 में दिल्ली सरकार ने बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत की थी। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार ने 79 ट्रेनों के जरिये 77 हजार से ज्यादा बुजुर्ग श्रद्धालुओं को देश के कई प्रमुख तीर्थ स्थानों की मुफ्त यात्रा कराई है। इस योजना के तहत पिछली तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन 5 अक्टूबर 2023 को रामेश्वरम के लिए चलाई गई थी। रामेश्वरम की यात्रा पर 780 बुजुर्गों को 7 दिनों की तीर्थ यात्रा पर भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *