ईडी के चौथे समन पर भी नहीं पेश हुए केजरीवाल


नई दिल्ली।
आबकारी नीति से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा चौथी बार भेजे गए समन पर भी सीएम अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए। इस बाबत सीएम केजरीवाल ने इस समन को अवैध और गैरकानूनी बताते हुए कहा कि दो साल से इस मामले में जांच चल रही है लेकिन उन्हें जांच में कुछ हासिल नहीं हुआ है। सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह लोकसभा चुनाव से पहले मुझे गिरफ्तार कर चुनाव प्रचार से दूर करना चाहती है।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि ईडी ने मुझे चौथा नोटिस भेजा है जिसमें उन्होंने कहा है कि आप 18 या 19 जनवरी में से किसी भी तारीख को आ जाइए। जो चारों नोटिस भेजे गए , ये कानून की नजर में अवैध हैं। ऐसे नॉन-स्पेसिफिक नोटिस ईडी द्वारा जब भी भेजे गए हैं उनको कोर्ट ने खारिज कर दिया है। उन्हें अवैध और गैरकानूनी करार दिया है। मैंने ईडी को लिखकर दिया है लेकिन ईडी ने कोई जवाब नहीं दिया है। केजरीवाल ने साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी एक राजनीतिक षडयंत्र के तहत नोटिस भेज रहा है। ये जांच दो साल से चल रही है। दो साल में इनको कुछ नहीं मिला, कई अदालत इनसे पूछ चुकी हैं।
सीएम ने कहा कि चारों तरफ बीजेपी वाले घूम-घूमकर बता रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। बीजेपी वाले को कैसे पता कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे क्योंकि बीजेपी ईडी चला रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले क्यों गिरफ्तार करेंगे। क्योंकि वह नहीं चाहते कि लोकसभा चुनाव में मैं प्रचार करूं।