एलजी की पहल पर सीबीआई ने शुरू की सीएम आवास मामले में जांच

नई दिल्ली।
दिल्ली के उपराज्यपाल की पहल पर सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास मामले में जांच शुरू कर दी है। ज्ञात हो कि दिल्ली में पिछले कई महीनो से बीजेपी यह आरोप लगाती आई है कि सीएम के बंगले के रेनोवेशन पर 45 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं । बीजेपी दावा करती आई है कि रेनोवेशन के दौरान लाखों रुपये के पर्दे और मार्बल लगाए गए।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के रेनेवोशन में फिजूलखर्ची या वित्तीय अनियमितताओं की सीबीआई ने बुधवार से जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई ने दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग से सीएम आवास के रेनोवेशन से संबंधित सभी दस्तावेज 3 अक्टूबर तक जमा करने को कहा है। उल्लेखनीय है कि सीएम आवास के रेनोवेशन में करीब 45 करोड़ रुपये खर्च हुए थे।इस बीच आम आदमी पार्टी का बयान भी सामने आया है। आप ने कहा कि बीजेपी चाहें जितनी जांच करा ले, पहले कुछ नहीं निकला था। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।
इसी साल मई में दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने सीबीआई डायरेक्टर को चिट्ठी लिखकर इस मामले की जांच की मांग की थी। दिल्ली सीएम आवास में कथित घोटाले की सीबीआई जांच के गृह मंत्रालय ने आदेश दिए हैं। इस मामले में गृह मंत्रालय द्वारा पहले ही सीएजी द्वारा एक विशेष ऑडिट का आदेश दिया जा चुका है।
दिल्ली सीएम का आवास 6- फ्लैग स्टाफ रोड पर स्थित है। सूत्रों का कहना है कि अगर गड़बड़ी के सबूत मिलेंगे, तो सीबीआई केस दर्ज करेगी।
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेव ने कहा, “सीएम अरविंद केजरीवाल के शानदार राजमहल की सीबीआई जांच शुरू होने का बीजेपी स्वागत करती है। बीजेपी का पहले दिन से कहना था कि इस शानदार बंगले की मरम्मत में बहुत ज्यादा करप्शन किया गया है। नियमों का उल्लंघन किया गया है। आज जब सीबीआई की जांच शुरू हुई है, तो हम इसका स्वागत करते हैं। उम्मीद है सच्चाई सामने आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *