सीलिंग के विरोध में सदर बाजार के दुकानदारों ने मनाया ‘काला दिवस’

नई दिल्ली:- सदर बाजार में 20 दुकानों को सील करने और एमसीडी अधिकारियों द्वारा दुकानदारों को परेशान करने की वजह से व्यापारियों ने काला दिवस मनाते हुए बाइक रैली निकाली। 

फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा और अध्यक्ष राकेश यादव के नेतृत्व में कार्यवाहक अध्यक्ष चौधरी योगेंद्र सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव छाबड़ा, महासचिव सुरेंद्र भारती, राजिंदर शर्मा, सतपाल सिंह मंगा, कमल कुमार और दीपक मित्तल सहित सैकड़ों दुकानदारों ने ‘काला दिवस’ मनाते हुए मिठाई पुल से आजाद मार्केट, बहादुरगढ़, 12 टूटी चौक, सदर बाजार, कुतुब चौक होते हुए वापस धरनास्थल यानी मिठाई पुल तक बाइक रैली निकाली। इस दौरान दुकानदारों ने काले कपड़े और काले पट्टे पहनकर काला दिवस मनाया। इतना ही नहीं, एमसीडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें कि दुकानदारों में सीलिंग के प्रति काफी रोष है, जो दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है।

फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा और अध्यक्ष राकेश यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि बड़े दुख की बात दिल्ली की जनता और व्यापारियों की समस्याओं की अनदेखी कर राजनीतिक पार्टियां आपसी तनातनी में लगी हुई हैं। जबकि चुनाव से पहले सियासी दलों ने व्यापारियों से वादा किया था कि दिल्ली में कोई भी सीलिंग नहीं होगी। जिन दुकानों को सील किया गया है उन्हें डीसील किया जाएगा। 

परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि दुकानदारों में काफी रोष है। दुकानों को अब तक डीसील नहीं करने से सियासी दलों के नेताओं को कारोबारियों की परवाह नहीं है। ऐसे में अगर अब जल्दी ही दुकानों को डीसील नहीं किया जाता है तो सभी दुकानदार सड़क पर उतरकर   चक्का जाम करेंगे।