एसकेएम को रामलीला मैदान में महापंचायत की मिली सशर्त इजाजत

नई दिल्ली।
14 मार्च को किसानों की मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में किसान मजदूर महापंचायत आयोजित करने का फैसला लिया है। खास बात यह है कि दिल्ली पुलिस ने इस बार एसकेएम को रामलीला मैदान महापंचायत की इजाजत दे दी है। दिल्ली पुलिस ने महापंचायत की इजाजत शर्तों के साथ दी है।
दिल्ली पुलिस सेंट्रल के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि हमने सख्त शर्तें लगाई हैं और एसकेएम नेताओं ने एक शपथपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं कि वे शर्तों का पालन करेंगे। एसकेएम ने कहा कि महापंचायत में मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ ‘लड़ाई तेज करने’ का प्रस्ताव पारित किया जाएगा।
बता दें कि तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर साल 2020-21 में किसानों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले किसान संगठनों की अगुवाई करने वाले एसकेएम ने 14 मार्च, 2024 को रामलीला मैदान में महापंचायत आयोजित करने और दिल्ली नगर निकाय प्रशासन के सहयोग से पार्किंग स्थान और पानी, शौचालय और एम्बुलेंस जैसी अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी किया है।
एसकेएम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में किसानों और श्रमिकों की वास्तविक मांगों को लेकर चल रहे संघर्ष को कैसे तेज किया जाए, इसको लेकर महापंचायत भावी कार्ययोजना की घोषणा करेगी। उसने कहा कि आसपास के राज्यों से भी लोग महापंचायत में शामिल होंगे।