पुलिस जैसे ही गाड़ी रोकती है,बोल देते हैं चचा विधायक हैं हमारे


दिल्ली पुलिस के एक सवाल पर जनता ने दिए अटपटे जवाब


नई दिल्ली:- वर्तमान समय मे सोशल मीडिया ऐसा पटल बन चुका है,जहां लोग बेबाकी से अपनी बात रखने में कोई संकोच नहीं करते। खबरें, सर्वे, मजेदार मीम्स और ऐसी तमाम पोस्ट व्यक्ति को मोबाइल से जोड़े रखती हैं। यदि सामने से पुलिस कोई सवाल पूंछे तो लोग भले ही कोई जवाब देने में हिचकिचाहट रखें,लेकिन सोशल मीडिया पर बिंदास और बेबाक जवाब देने में लोग कोई कसर नहीं छोड़ते। ऐसा ही एक दिलचस्प मामला शुक्रवार को ट्वीटर पर उस वक़्त देखने को मिली ,जब दिल्ली पुलिस के सवाल पर लोगों ने एक से बढ़कर एक मजेदार प्रतिक्रियाएं दीं।

दिल्ली पुलिस का सवाल:


दरअसल शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करते हुए एक सवाल पूंछा। जिसमें लोगों से उनकी उस वक़्त की प्रतिक्रियाएं पूछी जब उन्हें किसी ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर कोई पुलिस वाला रोकता है।

लोगों ने दिए मजेदार जवाब:


पुलिस के इस सवाल पर लोगों ने खूब मजेदार जवाब दिए। किसी ने कोई बहाना बताया तो किसी ने कोई अन्य रास्ता। शुभम नाम के एक यूजर ने लिखा कि 100 का नोट पकड़ा देता हूँ,तो वहीं नित्या नाम की यूजर ने लिखा हम अपना बहाना नहीं बताएंगे, वरना बाद में पुलिस से हम इसका फायदा नहीं उठा पाएंगे। इंडियन नाम के यूजर ने लिखा कि स्टाफ बता के निकल जाते हैं। एक ने लिखा कि बोल देता हूँ कि सिर में चोट के कारण हेलमेट नहीं लगाया । एक ने लिखा कि बोल देते हैं कि सर इस बार छोड़ दो अगली बार नहीं होगा। किसी ने गर्लफ्रैंड का बहाना बताया तो किसी ने पापा के डर । सबसे मजेदार जवाब देते हुए एक यूजर ने लिखा कि बोल देते हैं चचा विधायक हैं हमारे।


पुलिस की भी खोली पोल:


इस दौरान कई लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी टिप्पणी कीं। दलीप सिंह नाम के एक यूजर ने बाकायदा एक वीडियो पोस्ट की जिसमे एक पुलिसकर्मी अपनी बाइक लेकर फुटपाथ से गुजर रहा है और यूजर द्वारा इस का कारण पूंछने पर बोला कि ऑफिस के लिए देर हो रही है।
बता दें कि सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस या अन्य विभाग का जनता के सीधे सम्पर्क में आने से लोगों में सकारात्मक छवि भी बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *