नोएडा की निगरानी के लिए 76 जगह लगे 1065 कैमरे, हल्की सी गलती से घर पहुंचेगा चालान

नोएडा :- नोएडा अथॉरिटी की तरफ से इंटेलिजेंट ट्रेफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत नोएडा की कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए नोएडा के 76 स्थानों पर 1065 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। अब इन कैमरों से नोएडा की सड़कों की निगरानी की जाएगी और नोएडा की सड़क पर हो रही गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। जो भी वाहन चालक यातायात के नियमों का उल्लंघन करेगा उसके विरूद्ध कार्यवाही कर कर 24 घंटे के अंदर चालान घर पहुंच जायगा।

नोएडा अथॉरिटी के ट्रैफिक प्रभारी एसपी सिंह ने बताया डेटा तैयार करने में मिलेगी मदद

नोएडा अथॉरिटी के ट्रैफिक प्रभारी एसपी सिंह ने इस प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि इन कैमरों से यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों का डेटा फोटो के साथ संग्रहीत किया जाएगा। यह डेटा सीधा NIC कोई चालान के लिए भेजा जाएगा। अलग-अलग चौराहे के हिसाब से डाटा तैयार करने के लिए सॉफ्टवेयर को अपग्रेड किया जा रहा है। यह कार्य लगभग अगले हफ्ते तक समाप्त कर लिया जाएगा।

जहाँ चौराहे पर कैमरे, वहां से हटेंगे ट्रैफिक पुलिसकर्मी

नोएडा के ट्रैफिक डीसीपी गणेश शाह ने बताया कि जिन चौराहे पर स्थानों पर कैमरे लग गए हैं वहां से ट्रैफिक कर्मियों को हटाया जाएगा। हालांकि इसके लिए अभी थोड़ा समय लगेगा। डीसीपी ने बताया कि यह कैमरे ना केवल डेटा को इकट्ठा करेंगे बल्कि जो चालक यातायात के नियमों का उल्लंघन करेगा उनका चालान का टक्कर 24 घंटे में उनके घर पहुंचेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *