आम आदमी पार्टी का दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन, कई नेता हिरासत में


नई दिल्ली।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को जबरदस्त प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने पीएम आवास के घेराव को लेकर पहले ही घोषणा कर दी थी , जिसके बाद से दिल्ली पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर रही। ट्रैफिक डायवर्जन से लेकर के कई मेट्रो स्टेशनों को भी अगले आदेश तक के लिए बन्द कर दिया गया है।
बावजूद इसके आम आदमीं पार्टी ने प्रदर्शन किया । हालांकि माहौल बिगड़ते ही पटेल चौक पर इकट्ठा हुए पंजाब सरकार के मंत्री हरजोत सिंह बैंस और आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती समेत पार्टी के सैकड़ों सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया। पुलिस का कहना है कि क्षेत्र में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है और पुलिस किसी को भी जमा होने की अनुमति नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कि इसके मद्देनजर, “हमें इस क्षेत्र को खाली कराना है।” उन्होंने कहा, ”हम यहां किसी को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं देंगे।”
‘आप’ के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती ने सोशल मीडिया पर किए पोस्ट में कहा कि पुलिस ने उन्हें दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष एवं मंगोलपुरी से पार्टी की विधायक राखी बिड़लान के साथ हिरासत में ले लिया है।
भारती ने कहा कि “ यह देखकर हैरानी होती है कि दिल्ली पुलिस शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे ‘आप’ समर्थकों को गिरफ्तार कर रही है, लेकिन वे भाजपा को रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं।”