‘आप’ सांसद राज्यसभा से निलंबित

 नारेबाजी और आसन की ओर पेपर फेंकने पर हुए सस्पेंड

नई दिल्ली:- आम आदमी पार्टी के राज्यसभा से सांसद संजय सिंह को इस बचे हुए हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। उनके ऊपर मंगलवार को चेयर पर पेपर फेंकने और नारेबाजी का आरोप है। इस कार्यवाही के बाद वे 24वें ऐसे सांसद है जिन्हें इस बार मॉनसून सत्र में सस्पेंड किया गया है। इस मामले में उप-सभापति हरिवंश नरायण सिंह ने कहा कि, आप के राज्यसभा सांसद ने कल चेयर पर पेपर फेंका था जिसके बाद उन्हें इस हफ़्ते के बचे हुए दिनों के लिए सदन से निलम्बित कर दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि,मंगल को संजय सिंह ने हमारे डिजिटल लाइव के दौरान बताया था कि उन्होंने कागज़ फेंका था।

इन पर भी हुई है कार्यवाही:

बता दें, इसके अलावा राज्यसभा के 19 सदस्यों को एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया है। इनमें मौसम नूर, एल. यादव, वी. शिवादासन, अबीर रंजन बिस्वास, सुष्मिता देव, शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्लाह, एए रहीम, कनिमोझी, डॉ. शांतनु सेन, नदीम उल हक और डोला सेन शामिल हैं। इन सांसदों पर वेल में प्रवेश करके नारेबाजी करने के लिए निलंबित किया गया है। बताया जा रहा है कि, राज्यसभा में उपसभापति भुवनेश्वर कलीता पर इन सांसदों ने नारेबाजी कर पेपर भी फेंका था।

संसद परिसर में किया प्रदर्शन:

निलबंन के बाद संजय सिंह ने कई अन्य नेताओं के साथ संसद परिसर में हाथ में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। यहां उन्होंने जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में गुजरात सरकार को घेरते हुए जमकर नारेबाजी की और सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। यही नहीं राज्यसभा से निलंबित किए गए आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे भले ही मोदी जी ने ससपेंड कर दिया, मगर गुजरात में ज़हरीली शराब से हुई 55 मौतों का जवाब मांगता रहूंगा , लड़ता रहूंगा। अभी मैं सदन में ही हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *