फव्वारे को ‘शिवलिंग’ बता ‘आप’ का एलजी व बीजेपी पर निशाना

नई दिल्ली।

राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी यहां के उपराज्यपाल (एलजी) व भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधने के कोई मौका नहीं छोड़ती। अब एक बार फिर दिल्ली में फव्वारे को शिवलिंग जैसा बता कर आप नेता ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और भारतीय जनता पार्टी पर भगवान शिव का अपमान करने का आरोप लगाया है। 

आप सांसद संजय सिंह ने कहा है कि मोदी जी के नेतृत्व में शिवलिंग का अपमान किया गया और बीजेपी के नेता मोदी की तारीफ कर रहे हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल शिवलिंग का अनादर करके वाहवाही लूट रहे हैं। बीजेपी को देश से माफी मांगनी चाहिए और उपराज्यपाल पर कार्रवाई करनी चाहिए। इतना ही नहीं आप के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा एक प्रेस वार्ता में कहा कि एनडीएमसी क्षेत्र केंद्र सरकार के अंतर्गत आता है और एनडीएमसी क्षेत्र में चौराहों पर शिवलिंग के आकार के फव्वारे लगाए गए हैं। मानो यह अपमान पर्याप्त नहीं था। इन फव्वारों को लगाने के लिए बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री को बधाई दी जा रही है। इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता। हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शिवलिंग पर शुद्ध जल डाला जाता है। इसके विपरीत, गंदा पानी शिवलिंग पर गिर रहा है क्योंकि इसे फव्वारे में तब्दील कर दिया गया है। बीजेपी केवल भगवान के नाम पर वोट मांगकर लोगों को बेवकूफ बनाना जानती है, लेकिन भगवान की पूजा करना नहीं।

आप के इस आरोप पर एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि फव्वारे एक तरह की कलाकृति हैं, न कि शिवलिंग। जबकि दिल्ली नगरपालिका परिषद के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने दावा किया है कि इन्हें दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा लगाया है। आप सरकार को इस बात का जवाब देना चाहिए कि उसकी एजेंसी, पीडब्ल्यूडी द्वारा शिवलिंग के आकार के फव्वारे क्यों लगाए गए. वे इसके लिए 100 प्रतिशत जिम्मेदार हैं. ‘आप’ को इस मुद्दे पर राजनीति करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए और जिम्मेदारी लेनी चाहिए। 

बता दें कि दिल्ली में नौ जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के तहत पालम हवाई अड्डे के तकनीकी क्षेत्र में हनुमान मंदिर के पास ‘शिवलिंग’ जैसे आकार के 18 फव्वारे लगाए गए हैं।