मेट्रो के लिए भी मुसीबत बना अग्निपथ का विरोध कई स्टेशनों के गेट बंद,यात्री परेशान


नई दिल्ली। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है, इसकी आंच धीरे धीरे राजधानी दिल्ली तक भी पहुंच गई है। शुक्रवार को दिल्ली के आईटीओ पर लेफ्ट छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा) और आप छात्र संगठनों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के दिल्ली गेट और आईटीओ मेट्रो के गेट बंद कर दिए गए। यही नहीं काफी समय तक इन स्टेशनों पर मैट्रो रुकी तो सही ,लेकिन सुरक्षा कारणों से ट्रेन के गेट भी नहीं खोले गए। इस असुविधा के चलते इस रूट पर आने जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानी हुई। यात्रियों का कहना था कि पूर्व में कोई सूचना या जानकारी न होने से परेशानी और भी अधिक हुई। यदि पहले से प्रशासन की तरफ से कोई सूचना आदि पब्लिक में शेयर कर दी जाती तो लोग अपने विकल्प चुन सकते थे।


पुलिस भी रही मुस्तैद

पिछले शुक्रवार को दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में प्रदर्शन को देखते हुए इस शुक्रवार भी दिल्ली पुलिस पूरी तरह मुस्तैद यही। ऐसे में आइसा का प्रदर्शन भी पुलिस ने जल्द काबू कर लिया। आईटीओ मेट्रो स्टेशन के पास विरोध प्रदर्शन करने वाले कई प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


तख्तियों पर लिखे नारे


आइसा के प्रदर्शन करने वाले छात्रों के हाथ में तख्तियां थी जिसमें लिखा था कि ठेका पट्टी पर नहीं सम्मानजनक रोजगार की गारंटी करो और सेना में खाली सभी पदों पर अविलंब स्थाई बहाली प्रक्रिया शुरु करो । मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ मत खेलो और अग्निपथ स्कीम को वापस लो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *