राष्ट्रपति चुनाव पर भाजपा की डिनर पॉलिटिक्स

भाजपा ने अपने सभी सांसदों को 16 जुलाई को डिनर पर बुलाया

नई दिल्ली :-  राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तरह कमर कस ली है। इस बाबत पार्टी किसी भी तरह की चूक नहीं होने देना चाहती। इसके लिए भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने अपने सांसदों को दिल्ली में ही वोटिंग के लिए उपस्थित रहने का फरमान तो जारी किया ही,साथ ही सभी को इस शनिवार डिनर पर दिल्ली भी बुला लिया है।

बताया जा रहा है कि 16 जुलाई को आयोजित इस डिनर पर प्रधानमंत्री सहित, गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष आदि सहित तमाम बड़े नेता  मौजूद रहेंगे। इस आयोजन के लिए सभी सांसदों को शनिवार शाम पांच बजे तक दिल्ली पहुंचने का निर्देश भी दे दिया गया है।

सबको दी जाएगी वोटिंग की जानकारी:

बताया जा रहा है कि डिनर से ठीक पहले संसद भवन के जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम में एक बैठक की जाएगी, जिसमें सभी को राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस ट्रेनिंग में बताया जाएगा वोट कैसे डालना है, बैलेट पेपर पर अपने उम्मीदवार को कैसे प्राथमिकता देनी है। आदि जानकारियां तफसील से समझाई जाएंगी।

अगले दिन होगी एनडीए की बैठक:

इतना ही नहीं डिनर के अगले दिन 17 जुलाई को दोपहर में इसी जगह एक और बैठक भी बुलाई गई है,जिसमें एनडीए के सभी सांसदों और मंत्रियों से शामिल होने को कहा गया है। जाहिर है भाजपा अपने उम्मीदवार के प्रति सौ फीसदी मतदान की कवायद में जी जान से लगी है। आपको बता दें इन सबके अगले दिन अर्थात 18 जुलाई को संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है और राष्ट्रपति चुनाव भी है। ज्ञात हो कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की ओर से महिला आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को जबकि विपक्ष ने संयुक्त तौर पर पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *