पढ़िए । आज क्या कहते हैं आप के सितारे

वैदिक पंचांग 

डॉ भूपेंद्र मिश्र ज्योतिषाचार्य

दिनांक -14 जुलाई  2022

दिन – गुरुवार 

विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)

शक संवत -1944

अयन – दक्षिणायन

ऋतु – वर्षा ऋतु

मास -श्रावण  (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार -ज्येष्ठ)

पक्ष – कृष्ण पक्ष

तिथि – प्रतिपदा 20:16 तक तत्पश्चात द्वितीया 

नक्षत्र – उत्तराषाढा  20:18 तक तत्पश्चात  श्रवण 

योग –  वैधृति प्रातः 08.28 तक तत्पश्चात विष्कुम्भ 

राहुकाल – मध्याह्न 14:10 से 15:54 तक

राहु काल वास  दक्षिण  में

सूर्योदय – 05:33

सूर्यास्त – 20:18

चन्द्रोदय – 05:44 A.M

चन्द्रास्त -28:33 P.M

दिशाशूल – दक्षिण मे

आज का राशिफल:

मेष ,(Aries)

आज का दिन आपके लिए विशेष है नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है धन के मामले में आज सावधानी बरतनी होगी अनावश्यक चीजों पर धन व्यय हो सकता है वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें चोट लगने का योग बना हुआ है।

वृष (Taurus)

आज के दिन मित्रों के सहयोग से किसी कार्य को पूर्ण कर सकेंगे आज नए लोगों से मुलाकात होगी विदेश यात्रा का भी योग बन सकता है कर्ज लेने से बचें धनहानि के योग हैं।

मिथुन (Gemini)

आज के दिन अहंकार  आपके नये शत्रु उत्पन्न कर सकता है आपके प्रतिद्वंदी आपके कार्य में बाधा डालने का प्रयास कर सकते हैं समय से पहले अपने अधिकारी को अवगत करा दें परिवार में किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का अवसर मिल सकता है।

कर्क (Cancer) 

आज के दिन धन का निवेश सोच समझ कर करें आप जल्दबाजी में निर्णय लेने से हानि उठा सकते हैं अनावश्यक समय की बर्बादी ना करें पिता के साथ मतभेद हो सकता है अनावश्यक तर्क वितर्क करने से बचें।

सिंह (Leo)

 आज का  दिन आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अपने अधिकारों का दुरुपयोग ना करें इससे आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है लक्ष्य को पूरा करने में समस्या आ सकती है विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के योग हैं।

कन्या (Virgo)

आज के दिन कोई शुभ समाचार मिल सकता है लंबे समय से चली आ रही कोई बाधा दूर हो सकती है मन प्रसन्न रहेगा जीवन साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा व्यापार में भी लाभ की स्थिति बनी हुई है ।

तुला (Libra )

आज आप सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे आपके समक्ष सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे व्यापार में आपके अनुभव कार्य कर सकते हैं किसी व्यवसाय की यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो आपके लिए लाभकारी होगी पुरानी बातों से बचें अन्यथा वाद विवाद हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आपको कई शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। अपने कार्य क्षेत्र में रुके हुए कार्य को आप शुरू कर सकते हैं मित्रों के कारण कुछ तनाव था तो वह समाप्त होगा किसी सरकारी योजना में निवेश कर सकते हैं प्राइवेट क्षेत्र में नौकरी करने वाले लोग किसी के सहयोग से तरक्की पाएंगे उनका स्वास्थ्य ठीक रहेगा

धनु (Sagittarius )

आज आपका स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें कार्य क्षेत्र में कई मामले सुलझाए आएंगे आप किसी नई संपत्ति को खरीदने की मनोकामना पूर्ण होगी  किसी महान व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। जो आपके कार्य को सरल बना देगा राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग अपने कार्य से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे

मकर (Capricorn)

आज का दिन दांपत्य जीवन सुख पूर्ण रहेगा किसी भी प्रीत परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है धैर्य के साथ कार्य करेंगे तो उससे आप मुक्त हो सकते हैं संतान के कैरियर को लेकर आप चिंता में थे तो आज उन्हें कोई अच्छी और सुखद खबर मिल सकती है कुछ मानसिक परेशानियों के कारण ना परेशान रहेंगे।

कुंभ  (aquarous)

आज आप संतान को ले करके परेशान रहेंगे किसी मित्र के सहयोग से धन प्राप्त हो सकता है नौकरी करने वाले लोग पार्ट टाइम कोई कार्य कर सकते हैं रुके हुए कार्य पूर्ण होते दिख रहे हैं आपके द्वारा की गई पिछली गलती आपकी परेशानी का कारण बन सकती है।

मीन (Pisces)

आज आपकी कार्यक्षमता को देखकर विरोधी परास्त हो सकते हैं अधिकारियों पर आप   प्रभाव साली हो सकते हैं कुछ व्यवसाय की योजनाओं को आज बल मिलेगा। जिससे आप कोई नया व्यापार प्रारंभ करेंगे घर में कोई नया कार्य करा सकते हैं

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 14 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 5 होगा । 5 मूलांक को को जन्म लेने वाले जातक अत्यंत साहसी विवेकशील बुद्धिमान होते हैं और विश्वसनीयता का गुण  पूर्ण होता है। यह जीवन में अपने मेहनत से उच्च पद प्रतिष्ठा आदि प्राप्त कर सकते हैं। जीवन में अनु अनेकों बार आकस्मिक धन लाभ प्राप्त होता है

शुभ दिनांक : 1,5,7,14,23

शुभ अंक : 1,2,3,5,932,41,50

शुभ माह  : 7,9,11

शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050

ईष्टदेव : महालक्ष्मी भगवान गणेश मां दुर्गा 

शुभ रंग : हरा, गुलाबी , जामुनी, क्रीम 

कैसा रहेगा यह वर्ष

इस वर्ष दांपत्य जीवन प्रेम पूर्वक विदित होगा जिनका भी विवाह नहीं हुआ उनके लिए भी यह वर्ष बहुत सुखद है आ रही समस्याओं का निदान होगा आप अपनी मेहनत से नया कीर्ति स्तंभ खड़ा करेंगे। नौकरी पेशा लोगों के लिए या वर्ष निश्चित ही मंगलकारी होगा व्यापारी वर्ग के लिए यह वर्ष बहुत सर्वोत्तम है व्यापार में निश्चित सफलता प्राप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *