CBI team reached Ghaziabad to investigate Sisodia’s bank locker : सिसोदिया के बैंक लॉकर खंगालने गाज़ियाबाद पहुंची सीबीआई टीम

सिसोदिया बोले कुछ नहीं निकला

नई दिल्ली:- दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर यहां के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर चल रही सीबीआई जांच मंगलवार को उत्तरप्रदेश के गाज़ियाबाद तक पहुंच गई। मंगलवार सुबह सीबीआई की टीम यहां सिसोदिया के खातों की जांच के लिए बैंक लॉकर खंगालने के लिए पहुंची। बता दें कि गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 4 स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सिसोदिया का बैंक खाता है,जहाँ सीबीआई टीम के साथ सिसोदिया व उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं। सूत्रों की माने तो सीबीआई की टीम लॉकर के रजिस्टर देखेगी और इसके साथ ही वह मनीष सिसोदिया के बैंक खाते की जानकारी भी इकट्ठा करेगी, ऐसे में इस मामले में वक्त लग सकता है। 

सिसोदिया बोले सीबीआई को कुछ नहीं मिला:

जांच को लेकर सिसोदिया ने दावा किया है कि सीबीआई द्वारा जांच में उनके बैंक लॉकर से कुछ नहीं निकला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सारी जांच में कुछ नहीं निकला। अपनी सच्चाई पर भरोसा है। सीबीआई के सभी अधिकारियों ने मेरे और परिवार के साथ ठीक व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि मेरे घर से कुछ नहीं निकला। वैसे ही लॉकर से भी कुछ नहीं निकला। मुश्किल से 70-80 हजार रुपये बच्चों के कुछ और पत्नी के कुछ ज्वेलरी मिले। मुझे बहुत खुशी है कि प्रधानमंत्री जी ने मेरे घर पर रेड करा दी। मेरे घर की तलाशी छानबीन करा दी। वहां कुछ नहीं मिला। आज मेरे लॉकर की जांच करा दी।  उसमें कुछ नहीं निकला। पीएम की सारी जांच में क्लीन चिट है।

सिसोदिया ने सोमवार को ही कर दिया था ट्वीट:

बता सीबीआई द्वारा बैंक लॉकर की तलाशी व जांच की बात सिसोदिया ने सोमवार को ही अपने ट्विटर वॉल पर साझा कर दी थी । उन्होंने लिखा कि कल सीबीआई हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था।  लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। सीबीआई का स्वागत है। जाँच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।

15 पर है एफआईआर:

बता दें कि सिसोदिया  का नाम उन 15 लोगों में है जिनके खिलाफ दिल्ली आबकारी नीति को लागू करने के दौरान हुए कथित घोटाले में एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें मनीष सिसोदिया का नाम अभियुक्तों की सूची में पहले नंबर पर है। सूची में मनीष सिसोदिया के अलावा आबकारी विभाग के कई अफसरों के साथ ही विजय नैय्यर और दिनेश अरोड़ा के नाम भी शामिल हैं। सीबीआई ने 19 अगस्त को ही इस मामले में सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर छापा मारा था।

भाजपा ने उठाए सवाल:

वहीं भाजपा इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। दिल्ली में बीजेपी के सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा है कि जब से नई आबकारी नीति के खिलाफ सीबीआई की जांच शुरू हुई है तब से दिनेश अरोड़ा देश छोड़कर फरार है और उसने इंस्टाग्राम पर मनीष सिसोदिया के साथ जो फोटो लगाई थी वह भी डिलीट कर दी है। उन्होंने कहा कि नायर भी देश छोड़कर भाग चुका है। ये दोनों ही सिसोदिया के लिए पैसे उगाहने का काम करते थे। उन्होंने कहा कि इसमें और भी बहुत सारे लोग शामिल हैं। जबकि भाजपा दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने शराब माफियाओं के 144 करोड़ रुपए माफ करने का पाप किया है। गुप्ता ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के शराब माफियाओं पर इतने मेहरबान थे कि उन्होंने उनका कमीशन 2.50 फीसद से बढ़ाकर 12.50 फीसद कर दिया था।