पढ़िए। आज 12 राशियों का आज का राशिफल।

वैदिक पंचांग 

डॉ. भूपेंद्र मिश्र ज्योतिषाचार्य

दिनांक -17 जुलाई  2022

दिन – शनिवार 

विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)

शक संवत -1944

अयन – दक्षिणायन

ऋतु – वर्षा ऋतु

मास – श्रावण (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार आषाढ़)

पक्ष – शुक्ल पक्ष

तिथि – चतुर्थी 10.49 तक तत्पश्चात पञ्चमी 

नक्षत्र -शतभिषा 13:25 तक तत्पश्चात पूर्वाभाद्रपद 

योग – सौभाग्य 17:49 तक तत्पश्चात शोभन 

राहुकाल –  17:37 से 19:20तक

राहु काल वास उत्तर में

सूर्योदय – 05:35

सूर्यास्त – 19:20

चन्द्रोदय – 22:58

चन्द्रास्त -10:19

दिशाशूल – पश्चिम  मे

वास्तु – घर में सदैव तुलसी का वृक्ष रखना चाहिए और तुलसी को ईशान कोण में रखना सुखदायक होता है ।  आपकी आर्थिक व्यवस्था अच्छी बनी रहती है।

आज का राशिफल:

मेष ,(Aries)

आज आप किसी पुरानी समस्या से निजात मिल सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा लोग इसका फायदा उठा लेंगे काम की व्यस्तता अधिक रहेगी उसमें से भी आप परिवार के लिए समय निकालेंगे।,आप अपने से ज्यादा दूसरों के कार्य करने के लिए उत्साहित रहते हैं ,जिसके कारण आपके कुछ कार्य लंबे समय के लिए लटक सकते हैं।

वृष (Taurus)

आज  आपका दिन सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेगा । धन के मामले में योजना बनाकर चलना होगा परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कोई पुराना संपत्ति संबंधित विवाद आज सुलझ सकता है। अति उत्साही बनने से बचें।

मिथुन (Gemini)

आज के दिन यदि आप व्यवसाय में निवेश करेंगे तो उसके लिए आपका दिन अनुकूल है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। आप किसी की मदद आज करेंगे। परिवार में कोई कार्य आपके द्वारा किया जा सकता है, जिससे पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों का अध्ययन से मन हट सकता है, इसलिए दोस्तों के साथ समय कम व्यतीत करें।

कर्क (Cancer) 

आज के दिन आप निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है । आपको बदलते मौसम में स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। कार्य क्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी । बहस बाजी करने से बचें। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। व्यापारिक समझौता बहुत सोच समझ कर करें।

सिंह (Leo)

 आज के के दिन यदि आप किसी वाहन अथवा संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो वह सफल रहेगी। पारिवारिक विरोध समाप्त होगा। पिताजी के स्वास्थ्य के कारण आप परेशान हो सकते हैं । लापरवाही ना करें अन्यथा बाद में नुकसान उठा सकते हैं । प्रेम पूर्वक जीवन व्यतीत करने वाले लोग अपने साथी की बातों में आकर निवेश करने से बचें, नहीं तो धन फंस सकता है।

कन्या (Virgo)

आज आप व्यापारिक दृष्टि से सावधान रहें। आप अपने व्यक्तित्व की वजह से समाज में एक स्थान पाए जीवनसाथी को किसी नए व्यवसाय कराने की योजना बना सकते हैं। घर का वातावरण शांतिपूर्ण रोहित रहेगा। आप स्वास्थ्य से संबंधित किसी समस्या से ग्रस्त हैं, तो योग आदि के द्वारा औषधि सेवन करने से स्वस्थ हो सकते हैं।

तुला (Libra )

आज के दिन आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे और दूसरा अपने साथ-साथ दूसरों के कामों को भी करने के लिए उत्साहित रहेंगे। अति उत्साह से कोई कार्य गड़बड़ हो सकता है। शीघ्रता पूर्ण किसी निर्णय लेने से बचें अन्यथा समस्या खड़ी हो सकती है। किसी परिचित के माध्यम से पारिवारिक समस्या का समाधान होगा । आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आप व्यवसाय में निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें, नहीं तो आप गलत जगह धन लगा सकते हैं। जिससे हम फंस सकता है। दांपत्य जीवन में साथी से मनमुटाव हो सकता है । आपका कोई कानूनी कार्य आपके लिए परेशानी बनेगा समय रहते कार्य को पूरा करें।

धनु (Sagittarius )

आज आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला दिन है । पिछले कुछ गलतियों से सीख कर भविष्य की योजना बनाने में सफल रहे कार्यक्षेत्र में काम के अत्यधिक बोझ के कारण स्वास्थ्य कुछ ढीला हो सकता है ।सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उनके लिए आज का दिन बेहतर  रहेगा। विदेश में अध्ययन करने के लिए अच्छा मौका है।

मकर (Capricorn)

आज के दिन आप स्वास्थ्य संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं। जिस कारण से आपका कहीं पर कार्य करने में मन नहीं लगेगा नौकरी में कार्यरत लोग अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मधुर संबंध बनाने का प्रयास करना है, नहीं तो बाधा उत्पन्न हो सकती है रूचि के अनुसार कार्य करने का अनुकूल समय है। व्यवसाय में रुका हुआ धन प्राप्त  होगा खर्च की अधिकता बढ़ने से आप चिंतित हो सकते हैं।

कुंभ  (aquarious)

आज के दिन प्रेम पूर्वक जीवन व्यतीत करने वालों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि वह अपने साथी के साथ विवाह बंधन में बंध सकते हैं। व्यापार में आप कुछ नई योजनाओं को लागू कर सकते हैं । जिससे आप लाभ उठाएंगे व्यापार में साझेदारी करने वाले लोगों के कहने से निवेश करने से बचना होगा । पास पड़ोस की  वाद विवाद की स्थिति में चुप रहना बेहतर होगा ,नहीं तो आप कानूनी परेशान हो सकते हैं।

मीन (Pisces)

आज आपके परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा । परिवार में चल रही कलह समाप्त होगी नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई अच्छा पद मिल सकता है। कुछ जिम्मेदारी बढ़ सकती है। निवेश संबंधी कार्य में भी सफलता दिख रही है। लेकिन आपको सावधान रहना होगा ।आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात कर सकता है। जिसमें आपको पुराने विवाद को नहीं उठाना है बचना होगा ।विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी।

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 17 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा । 8 मूलांक  को जन्म लेने वाले जातक सहनशीलता एवं संघर्षशील होते हैं यह अंतर्मुखी व्यक्तित्व के होते हैं जीवन में सदा यूं ही अपने कर्तव्यों को प्राथमिकता देते हैं लक्ष्य प्राप्ति कठिन श्रम संघर्ष के बाद ही होता है हृदय से जातक उदार एवं धैर्यवान होते हैं जीवन में इन्हें पूर्ण यस एवं सम्मान की प्राप्ति होती है ।

शुभ दिनांक : 8.17,26

शुभ अंक : 8,17,26,35,44

शुभ माह  : 3,8,10,12

शुभ वर्ष 2024,2042

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां लक्ष्मी भगवान भास्कर 

शुभ रंग : गहरा गुलाबी,लाल, गाढ़ा भगवा 

कैसा रहेगा यह वर्ष

इस इस वर्ष में आपके अंदर जूही कुशल नेतृत्व क्षमता का गुण है इसका उपयोग आप इस साल में कर सकते हैं यदि आप राजनीति में जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुखद वर्ष है जिसकी वजह से आपके बहुत सारे कार्य बनेंगे।8मूलांक वाले व्यक्ति करियर में अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे दांपत्य जीवन के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा आप अपने संघर्ष के बलबूते नया कीर्तिमान स्तंभ खड़ा करेंगे आप कम खर्चीले स्वभाव के हैं जिस कारण से आप धनार्जन करने में सफलता हासिल करेंगे । अध्ययनरत छात्रों के लिए इस समय विशेष इस वर्ष अध्ययन का योग है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *