Delhi government’s ‘biggest tricolor’ program postponed : तिरंगे से रिकॉर्ड बनाने के केजरीवाल के सपने पर फिर गया पानी

स्थगित हुआ ‘सबसे बड़ा तिरंगा’ कार्यक्रम

नई दिल्ली:- सिंगापुर जाने का सपना अभी टूटा ही था,की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक और सपने पर पानी फिर गया है या यूं कहें कि पानी भर गया है। खास बात ये कि इस बार इसके पीछे केंद्र या एलजी पर निशाना नहीं ,बल्कि बारिश के पानी पर है। दरअसल दिल्ली सरकार का ‘सबसे बड़ा तिरंगा’ कार्यक्रम गुरुवार के दिन पूर्व से ही तय था। इस कार्यक्रम में दिल्ली के स्कूली बच्चों द्वारा सबसे बड़ा तिरंगा बनाकर रिकॉर्ड बनाना था,लेकिन एन वक़्त पर कार्यक्रम स्थल बुराड़ी ग्राउंड पर पानी भर जाने से सरकार को कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा।

सिसोदिया ने दी जानकारी:

बुधवार को बुराड़ी मैदान में रिहर्सल करते बच्चे

कार्यक्रम स्थगित करने के बारे में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए अपने ट्वीट में कहा है कि, आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिल्ली के बच्चे आज सबसे बड़ा तिरंगा बनाने वाले थे लेकिन बुराड़ी मैदान में बारिश का पानी भरने के कारण यह कार्यक्रम फिलहाल स्थगित किया जा रहा है। कल हमारे बच्चों ने इसका शानदार रिहर्सल भी किया था।

ये था केजरीवाल का सपना:

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम को लेकर दिल्ली सरकार बेहद उत्साहित थी। इसकी घोषणा करते हुए खुद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी खासी खुशी जताई थी। वहीं सीएमओ दिल्ली ने भी ट्वीट कर कहा था कि, कल गुरूवार दोपहर 12 बजे दिल्ली के बच्चे एक साथ मिलकर दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए उनके साथ मौजूद रहेंगे। एक और ट्वीट में कहा था कि पूरा देश आजादी के 75 वर्ष मना रहा है। 4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। अब हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इंडिया को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *