Delhi News : दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाई झगड़े की अनोखी सज़ा,दो-दो सौ पेड़ लगाने का निर्देश

:- दिल्ली हाईकोर्ट ने झगड़े मे सुनाई सज़ा,दो परिवारों को लगाने होंगे 400 पौधे

:- जांच अधिकारी की देखरेख में होगा काम

:- नवंबर में देनी होगी अनुपालन देखो
नई दिल्ली :- दिल्ली हाई कोर्ट ने दो परिवार के मामूली मुद्दे को सुलझाते हुए अनोखा फैसला दिया। अदालत ने दोनों परिवार के सदस्यों को समाज में योगदान देकर अपनी नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए अपने क्षेत्रों में 400 पौधे लगाने का निर्देश दिया है। अदालत ने कहा कि पक्षकार पौधे लगाएंगे और पांच साल तक उनकी देखभाल करेंगे।

अदालत ने जानबूझकर चोट पहुंचाने, चोट पहुंचाने की तैयारी के बाद घर में अतिक्रमण करने, हमला करने या गलत तरीके से रोकने, आपराधिक धमकी देने और गैर इरादतन हत्या के प्रयास के लिए दर्ज दो आपराधिक मामलों में कार्यवाही को रद्द कर दिया। जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि पार्टियों को समाज में योगदान देने का निर्देश देकर उनकी नकारात्मक ऊर्जा को खत्म किया जाना चाहिए। इसलिए, दोनों मामलों में याचिकाकर्ताओं को अपने क्षेत्रों में 200-200 पेड़ लगाने का निर्देश दिया जाता है। जगह की पहचान की जाएगी जांच अधिकारी (IO) द्वारा बागवानी विभाग के परामर्श के बाद और वह याचिकाकर्ताओं को 15 दिन पहले सूचित करेंगे।


जांच अधिकारी की देखरेख में होगा काम
दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि जांच अधिकारी उचित प्राधिकारी द्वारा उचित निगरानी के लिए पौधों की जियो-टैगिंग की संभावना भी तलाशेंगे। उसने इस मामले में नवंबर में अनुपालन रिपोर्ट मांगी है।