इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर ईडी ने दर्ज किया मनीलॉन्ड्रिंग का केस


करोड़ों की संपत्तियां हो सकती हैं अटैच


नई दिल्ली/उत्तरप्रदेश:- उत्तर प्रदेश स्थित कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में जल्द ही छापेमारी और संपत्ति अटैच करने जैसी कार्यवाही हो सकती है।
बता दें कि इससे पहले पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी कर डीडीजीआई ने 197 करोड़ रुपए नगद और 23 किलो विदेशी सोना बरामद किया था। पीयूष जैन के खिलाफ डीडीजीआई और डीआरआई ने एफआईआर दर्ज कराई थी। डीडीजीआई ने पीयूष जैन पर 31.5 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप लगाया था। इससे पहले जैन को पासपोर्ट सरेंडर करने की शर्त पर इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिली है।
बता दें कि जीएसटी खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने बीते साल छापे के बाद एक बयान में कहा था कि कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के दो परिसरों से बरामद कुल नकदी 197.49 करोड़ रुपये हैं। डीजीजीआई ने टर्नओवर वाली बात का खंडन करते हुए कहा है कि यह केस प्रॉपर्टी है, न कि उनकी कंपनी का टर्नओवर। डीजीजीआई के अनुसार पीयूष जैन के आवासीय एवं फैक्ट्री परिसर से चल रहे मामले में नकद राशि को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सुरक्षित अभिरक्षा में केस प्रॉपर्टी के रूप में रखा गया है और आगे की जांच बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *