Gujjar society mobilized due to a statement of the Home Minister : गृह मंत्री के एक बयान से गुर्जर समाज लामबंद

देश भर से जंतर मंतर पहुंच प्रधानमंत्री के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

नोएडा :- देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बीते दिनों जम्मू कश्मीर में एक सभा के दौरान पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को आरक्षण पर आश्वाशन क्या दिया,पूरे देश के गुर्जर समाज ने इसे गम्भीरता से लिया। नतीजतन समाज ने लामबंदी का ऐलान कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने का फैसला किया है। इस सम्बंध में अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा और पथिक सेना ने संयुक्त प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

मुखिया गुर्जर ने बताया

इस दौरान पथिक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुखिया गुर्जर ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के गुर्जर बक्करवाला समाज को पिछले तीस वर्षों से अनुसूचित जनजाति का दर्जा प्राप्त है और उन्हे एसटी के आरक्षण की सुविधा मिल रही है । परन्तु पिछले दिनों केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के सर्व समाज के पहाड़ी लोगों को एसटी का आरक्षण देने का ऐलान कर दिया है जोकि गैर संवैधानिक है, जिससे वहां के इस देश भक्त गुर्जर समाज को अपने मिल रहे आरक्षण पर कुठाराघात एवं अतिक्रमण का डर सता रहा है । केन्द्र सरकार को ये नहीं भूलना चाहिए कि  जम्मू-कश्मीर अगर हिन्दुस्तान का हिस्सा है तो सिर्फ इस गुर्जर बककरवाल समाज की देश भक्ति और शहादत की वजह से , समूचे देश का गुर्जर समाज एक है , यदि हमारे जम्मू-कश्मीर के भाईयों के आरक्षण का अतिक्रमण हुआ तो पूरे देश का गुर्जर सडकों पर ऐसे उतरेगा। सन 1991 में चन्द्रशेखर जी ने प्रधानमंत्री रहते इनकी शैक्षणिक , आर्थिक , सांस्कृतिक , और सामाजिक स्थिति दयनीय देख कर इनका जीवन स्तर समाज और राष्ट्र की मुख्य धारा से जोडने हेतू अनुसूचित जनजाति में शामिल कर  आरक्षण दिया था , परन्तु बिना मापदंड पूरे किये वोटों के लालच में सभी पहाडियों को आरक्षण दिया जाएगा तो गुर्जर समाज आरक्षण से वंचित हो जायेगा ।

 अपने घोषित निर्णय पर केन्द्र सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार करे , इसलिए आगामीं 1- नवम्बर 2022 को पथिक सेना एवं अखिल भारतीय वीर गुर्जर महा सभा के संयुक्त तत्वावधान में जन्तर-मन्तर दिल्ली में धरना-प्रदर्शन कर , मानय प्रधानमंत्री जी एवं गृहमंत्री जी को ज्ञापन सौंपेगें ।

      प्रेस वार्ता मे अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के संस्थापक नरेंद्र गुर्जर ने बताया कि धरना-प्रदर्शन पूरी तरह अनुशासित एवं शान्तिपूर्ण रहेगा और हमने जन्तर-मन्तर पर धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति ले ली है। इस प्रदर्शन में जम्मू कश्मीर, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब के गुर्जर समाज के लोग उपस्थित रहेंगे। जिसके लिए इन प्रदेशों के गांव गांव में बैठकें करके लोगों से संपर्क किया जा रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग गुर्जर, डॉक्टर मुशर्रत गुर्जर, श्याम सिंह भाटी, परविदंर सिहं मोहित नागर , नीतीश भाटी, एकलव्य बैंसला उपस्थित थे।