Noida News : जिला अस्पताल सेक्टर 39 के बेसमेंट में लगी आग, दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू।

:- जिला अस्पताल CMS रेनू अग्रवाल भी मौके पर पहुंची।

:- डॉक्टर और दमकल विभाग के सामूहिक प्रयासों से आग पर पाया काबू

:- UPS की बैटरी शुरू हुई थी आग

नोएडा : सेक्टर 39 जिला अस्पताल के बेसमेंट में बुधवार तड़के सुबह करीब चार बजे सर्वर रूम में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण सर्वर रूम में राखी बैटरी जलकर राख हो गई। सूचना पर अस्पताल की सीएमएस डॉक्टर रेनू अग्रवाल भी मौके पर पहुंची। उन्होंने मामले की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया है। गनीमत रहीम कि जिस जगह पर घटना हुई वहां कोई मरीज मौजूद नहीं था। और किसी के अतहत होने की खबर नहीं है।

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 3:55 पर कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि सेक्टर 39 जिला अस्पताल में आग लगी है। इसके बाद दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर रवाना की गई। जैसे ही हल्का धुँवा फर्स्ट फ्लोर मे भरने लगा तो जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने ऐतिहातन 25 से 30 मरीजों को ICU से शिफ्ट किया। डॉक्टरों की सूझबूझ की वजह से किसी मरीज को कोई नुकसान नहीं पहुंचने की खबर है।

दमकल विभाग के मुताबिक आग यूपीएस बैट्री से शुरू हुई थी। आगे जानकारी करने पर पता चला कि यह बैटरी 25 दिन पहले ही चेंज की गई थी।

जिला अस्पताल के डॉक्टर और दमकल विभाग के सामूहिक प्रयासों से आग पर समय रहते काबू पा लिया गया वरना कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।