Party cut ticket, then ‘AAP’ councilor climbed on the electricity tower, many hours of high voltage drama : पार्टी ने काटा टिकट,तो बिजली टावर पर चढ़ा ‘आप’ पार्षद,कई घण्टे हाई वोल्टेज ड्रामा

आम आदमी पार्टी पर लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली:- दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों के लिए दूसरी सूची जारी करते हुए सभी 250 वार्डों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। आप ने इस बार के एमसीडी चुनाव में कई मौजूदा पार्षदों का टिकट काट दिया है। इसके अलावा टिकट की उम्मीद लगाए बैठे कुछ ने नेताओं के भी अरमान धरातल पर आ गए हैं। अब ऐसे में इन नेताओं की पार्टी को लेकर नाराजगी भी लाजमी है। इसी कड़ी में आप पार्षद का हाई टेंशन वायर टावर पर चढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। एमसीडी चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिलने पर आप पार्षद हसीब उल हसन ने टावर पर चढ़कर जमकर हंगामा किया और पार्टी पर पैसे लेकर टिकटों की लेन-देन का बड़ा आरोप लगाया। मामला पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क का है।

जहाँ पार्षद ने टावर पर चढ़कर आप नेता ने जमकर अपनी नाराजगी जाहिर की। वहीं मौके पर प्रशासन सहित भारी संख्या में लोगों ने पहुंचकर उनको मनाने का प्रयास किया, लेकिन वो अपनी बात पर अड़े रहे। हसीब उल हसन ने आप पर आरोप लगाते हुए कहा, “जमीन पर उतरकर हमने पार्टी के लिए दिन-रात काम किया, लेकिन पार्टी ने हमें निर्दल प्रत्याशी के तौर पर लड़ने लायक भी नहीं छोड़ा। आम आदमी पार्टी ने न केवल मेरा टिकट कैंसिल कर दिया, बल्कि सभी आवश्यक कागजात को रख लिया, ताकि निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव नहीं लड़ सकूं. इससे मैं काफी आहत हूं और और उन्हें ऐसा करके सबक सिखाना चाहता हूं। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी ने पार्टी नेता हसीब उल हसन के इस तरह हंगामा करने के बाद पेपर लौटा दिए हैं। इससे पहले आप ने हसीब उल हसन को निगम में पार्षद मनोनीत किया था, लेकिन इस बार उन्हें टिकट नहीं मिला। यही वजह है कि हसीब उल हसन पार्टी के फैसलों के विरोध में शास्त्री पार्क मेट्रो के सामने हाई टेंशन वायर टावर पर चढ़ गए। हसीब ने पेपर वापस न मिलने पर आत्महत्या की धमकी भी दी। राजधानी में चर्चा का विषय रहा ये हाई वोल्टेज ड्रामा काफी देर तक चला । जिसकी सियासी खेमों में भी खूब चर्चा रही।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने बीते शुक्रवार को पहली सूची में 134 और दूसरी सूची में बीते शनिवार को 116 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी।इस लिस्ट में भी ज्यादातर पुराने कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया है। इस बार बड़ी पार्टियों ने खासतौर पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने पुराने नेताओं पर भरोसा न कर नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, परिणाम स्वरूप ज्यादातर उम्मीदवारों के टिकट दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 में कट चुके हैं।

ज्ञात हो कि दिल्ली नगर निगम चुनाव  के लिए 4 दिसंबर को मतदान होना है और 7 दिसंबर को परिणाम आएंगे।