New Delhi : दुनिया में भारत का परचम लहराएगा पीएम का ‘3 D’ प्लान

नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्बोधन हो और दुनिया में भारत की बुलंदी का ज़िक्र न हो। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ ,जब पीएम मोदी ने विश्व में भारत का डंका बजाने के लिए आने 3 D प्लान की घोषणा की।
पीएम ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हम अमृतकाल में प्रवेश कर रहे हैं। इस कालखंड में हम जितना काम करेंगे, जो कदम उठाएंगे, जितना त्याग करेंगे, जो फैसले लेंगे, आने वाले एक हजार साल का देश का स्वर्णिम इतिहास उससे अंकुरित होने वाला है।

हमारे पास डेमोग्राफी, डेमोक्रेसी और डायवर्सिटी की त्रिवेणी है : PM मोदी


पीएम ने कहा कि आज मां भारती जागृत हो चुकी है। विश्व भर में भारत के प्रति, एक नई आशा, नया विश्वास पैदा हुआ है। तीन ‘D’ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, हमारे पास डेमोग्राफी, डेमोक्रेसी और डायवर्सिटी की त्रिवेणी है, जो भारत को बहुत आगे ले जाएगी।
पीएम ने कहा कि देश के पास आज ऐसी सरकार है जो सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय के लिए समर्पित है। आज भारत पुरानी सोच को छोड़कर नए लक्ष्यों को तय करके उन लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। ये नया भारत है। आत्मविश्वास से भरा हुआ भारत है, ये संकल्पों को चरितार्थ करने के लिए जी-जान से जुटा हुआ भारत है। इसलिए ये भारत न रुकता है, न थकता है, न हांफता है और न ही ये भारत हारता है। मैं साफ-साफ देख रहा हूं कि कोविड के बाद एक नया ग्लोबल ऑर्डर, एक नया भू-राजनीतिक समीकरण, बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। बदलते हुए विश्व को आकार देने में आज मेरे 140 करोड़ देशवासियों का सामर्थ्य नजर आ रहा है।