एमिटी विश्वविद्यालय में रोटरी इंटरनेशनल द्वारा ‘‘ आभार – डिस्ट्रिक्ट इंटरेक्ट थैंक्स गिविंग’समारोह का आयोजन


नोएडा :- रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3012 और डिस्ट्रिक्ट इंटरैक्ट टीम ने अपना रोटरी वर्ष 2021 – 22 पूर्ण किया है इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट इंटरेक्ट की सराहना करने और आभार प्रकट करने के लिए एमिटी विश्वविद्यालय के आई टू ब्लाक सभागार में आभार – डिस्ट्रिक्ट इंटरेक्ट थैंक्स गिविंग’’ समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3012 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन अशोक अग्रवाल, डिस्ट्रिक्ट इंटरेक्ट चेयर रोटेरियन मुकेश जी गुप्ता, रितनंद बलवेद एजुकेशन फांउडेशन के ट्रस्टी एवं रोटेरियन श्री अजय चौहान द्वारा दिल्ली एनसीआर के लगभग 47 विद्यालयों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों को बेहतरीन समाजिक कार्य के लिए ट्रॉफी, सुपर एलिट अवार्ड, इमरजिंग अवार्ड, प्लैटनिम अवार्ड, डायमंड अवार्ड, गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज अवार्ड से सम्मानित किया गया।

अशोक अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा

रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3012 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन अशोक अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि कभी सोचा नही था कि इंटरैक्ट इतने बड़े पैमाने पर समाज के लिए कार्य कर सकते है। यह कार्यक्रम उन्ही इंटरैक्टों, विद्यालयों, शिक्षकों को सम्मानित करने और उनके कार्यो की जानकारी सब लोगों को प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया। हमें पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में आप और बेहतरीन कार्य करेगें। छात्रों के माध्यम से और अधिक जागरूकता लाने का हमारा सार्थक प्रयास है। बच्चों में बुद्धिमता और उर्जा से भरपूर है और उनकी यह कोशिश उनमें नेतृत्वता के गुण को बढ़ाती है।

मुकेश गुप्ता ने कहा

डिस्ट्रिक्ट इंटरेक्ट चेयर रोटेरियन मुकेश गुप्ता ने कहा कि जीवन में अच्छे कार्य करने के लिए कई अवसर प्राप्त होते है। इस कार्यक्रम के माध्यम से पूरे साल छात्रों के साथ बातचीत करने का अवसर प्राप्त हुआ। कोविड के कारण हमें इस कार्यक्रम के प्रारंभ में कुछ दिक्कते आई लेकिन इसके बाद इंटरैक्टों के प्रोत्साहन ने हर कार्य को आसान कर दिया। इस इंटरेक्टशन का बेहतरीन पार्ट यह रहा है कि जब इंटरैक्ट हमें आकर अपने आइडिया बताते थे।

अजय चौहान ने कहा

रितनंद बलवेद एजुकेशन फांउडेशन के ट्रस्टी एवं रोटेरियन अजय चौहान ने प्रोत्साहित करते हुए कहा कि छात्रों ने जो बेहतरीन कार्य किया है उसके लिए विद्यालय, शिक्षक सभी बधाई के पात्र है। उन्होनें इंटरैक्टों की सराहते हुए कहा कि इसी तरह समाजिक और राष्ट्र हित के लिए कार्य करते रहे और विश्व में नाम रौशन करते रहे। रोटरी द्वारा सदैव छात्रों को इस प्रकार के कार्यो के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित किया जाता है।

इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ स्कूल क्लब का पुरस्कार लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल, संस्कार द स्कूल और मॉर्डन पब्लिक स्कूल दिल्ली को प्रदान किया गया। दिव्यांगजनो की सेवाओं के लिए विजन स्पेशल स्कूल को विशेष प्रशंसा पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर कुल 47 स्कूल के इंटरेक्ट क्लबों सहित अध्यक्ष और सचिवों को सम्मानित किया गयां।

इस कार्यक्रम में पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन दीपक गुप्ता, डिस्ट्रिक्ट इंटरैक्ट रिप्रेजेंटेटिव सुहानी वत्स, रोटेरियन सचिन वत्स आदि लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *