नहीं सह सका पत्नी की जुदाई , सिर में गोली मारकर आत्महत्या

पलवल।

पत्नी ने साथ रहने से मना किया तो पति को इतना गहरा सदमा लगा कि उसने आत्महत्या कर अपनी जीवनलीला ही समाप्त कर ली।

मामला हरियाणा के पलवल का है। चांदहट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कैलाश चंद्र भड़ाना के अनुसार गांव कमरावली निवासी ब्रह्मपाल ने शिकायत दर्ज कराई है कि 29 जून 2020 को उसके चचेरे भाई आकाश की शादी राजस्थान के किशनगढ़ निवासी सोनिया के साथ हुई थी। साल 2022 में उनके यहां बेटी ने जन्म लिया। करीब तीन माह पहले सोनिया आकाश से झगड़ा कर अपने मायके किशनगढ़ चली गई, उसके बाद वापस नहीं लौटी। कई बार आकाश पत्नी सोनिया को लेने के लिए ससुराल गया, परंतु परिजनों ने उसे नहीं भेजा। पत्नी ने उसकी बेटी को भी देने से मना कर दिया। आरोप है कि सोनिया की उनके गांव कमरावली में रिश्तेदारी है। उनके रिश्तेदार श्यामलाल व उसकी पत्नी सुनीता सोनिया को भेजने से मना करते रहे। वह सोनिया की दूसरी जगह शादी करने की योजना बना रहे थे। 

इससे आकाश मानसिक तनाव में रहने लगा। काफी मिन्नतों के बाद अब ससुराल वाले सोनिया को भेजने के लिए तैयार हो गए थे। रविवार को उसे लेने जाना था, परंतु श्यामलाल व उसकी पत्नी ने ससुराल वालों से फोन करके कह दिया कि जब तक आकाश व उसके पिता शंभूदयाल उनसे माफी नहीं मांगते सोनिया को नहीं भेजना। आकाश को जब इस बारे पता चला तो उसने तमंचे से अपने सिर में गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शिकायत में कहा गया कि आकाश की मौत के जिम्मेदार श्यामलाल व उसकी पत्नी सुनीता हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

परिजनों ने बताया कि आकाश अपने घर का इकलौता चिराग था। साल 2011 में उसकी मां की मौत हो गई। उनकी मौत के बाद चाची ने उसका लालन-पालन किया। उसके पिता शंभूदयाल बिजली निगम में कार्यरत थे, जो अब सेवानिवृत्त हो गए हैं।