Up News : पीएम मोदी को भाया योगी का ये अभियान, मन की बात में की तारीफ

:- यूपी में बना था पेड़ लगाने का रिकॉर्ड

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से संवाद किया। मन की बात कार्यक्रम का ये 103वां एपिसोड है। पीएम मोदी ने इस दौरान कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने यूपी सरकार के एक अभियान की जमकर तारीफ की। पीएम ने योगी सरकार की अमृत सरोवर योजना के साथ उत्तर प्रदेश में एक दिन में 30 करोड़ पेड़ लगाने के रिकॉर्ड को भी जमकर सराहा और कहा कि इस तरह की मुहिम में सभी लोगों को हिस्सेदारी लेनी चाहिए।

पीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में एक दिन में 30 करोड़ पेड़ लगाने का रिकॉर्ड बनाया गया है। इस अभियान की शुरुआत राज्य सरकार ने की, लेकिन उसे पूरा वहां के लोगों ने पूरा किया। ऐसे प्रयास जन भागीदारी के साथ-साथ जन जागरण के भी बड़े उदाहरण हैं। पीएम मोदी ने कहा कि “मैं चाहूंगा कि हम सब भी पेड़ लगाने और पानी बचाने के इन प्रयासों का हिस्सा बनें।

यूपी में बना था पेड़ लगाने का रिकॉर्ड


दरअसल पिछले हफ्ते योगी सरकार ने प्रदेश को हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की थी और एक दिन में 30 करोड़ पेड़ लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। इसमें सीएम योगी खुद भी कई जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए थे।