बेहतर रिटर्न दिलाने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी , एक गिरफ्तार


नई दिल्ली।
शेयर बाज़ार में निवेश पर कई गुना रिटर्न्स दिलाने का लालच देकर एक महिला से कई लाख रुपए ठग लेने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने 29 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद दाउद के पास से कुल 17 सिम कार्ड, 11 डेबिट कार्ड, चार पासबुक, 15 चेक बुक, दो स्टांप और एक फोन बरामद किया।
डीसीपी उत्तर पूर्वी दिल्ली जॉय टिर्की ने बताया कि पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह सोशल मीडिया पर एक वेबसाइट देखने के बाद लालच में आ गई, जिसने शेयर बाजार में व्यापार करके उच्च लाभ का वादा किया था. वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर संपर्क करने पर आरोपी ने उसे भारी रिटर्न कमाने के लिए शेयर बाजार में निवेश करने के लिए प्रभावित किया और शुरुआत में 1,000 रुपये का निवेश करके ट्रेडिंग शुरू करने के लिए राजी किया।
जॉय टिर्की के मुताबिक पहली ट्रेडिंग के बाद उन्हें 1,300 रुपये का रिटर्न मिला। आरोपी ने बाद में महिला से 23.5 लाख रुपए का निवेश कराया, लेकिन उसकी कॉल का जवाब नहीं दिया। पीड़िता की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई और एक टीम का गठन किया गया और विस्तृत जांच शुरू की गई। मनी ट्रेल की जांच की गई और यह पाया गया कि राशि 11 अलग-अलग बैंक खातों में जमा की गई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक उसके बैंक खाते से 8.55 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। जबकि शेष पैसा उसने विभिन्न खातों में स्थानांतरित कर दिया गया था। दाऊद एक सहयोगी की मदद से लोगों को ठगता था जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।