सितंबर में मिलेगा 5 परियोजनाओं का तोहफा


दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज के तर्ज पर बन रहा नोएडा पर्थला फ्लाईओवर
लाखों लोगों को होगा फायदा,100 से अधिक सेक्टर होंगे प्रभावित


नोएडा:- दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज के तर्ज पर बने रहे पर्थला फ्लाईओवर के बन जाने से दिल्ली ,गाजियाबाद, नोएडा और भविष्य में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लगभग 100 से अधिक सेक्टरों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लाभ होगा। यही नहीं इसी के साथ 10 लाख से ज्यादा लोगों को इसका फायदा होगा।
बता दें कि पर्थला चौक पर बन रहे फ्लाईओवर का निर्माण एमपी 3 मार्ग के सामने हो रहा है जिसका लगभग 62 प्रतिशत पूरा हो गया है। यह छह लेन का फ्लाईओवर है। प्राधिकरण का कहना है कि सितंबर तक इसका काम पूरा होगा। ये फ्लाईओवर बन जाने से सेक्टर 51, 52, 61, 70 से 79 सेक्टर तक और 121, 122 के लोगों को आने जाने में आसानी होगी। इसके अलावा दिल्ली, गाजियाबाद, हापुड़ और ग्रेनो वेस्ट के लोग बिना सिग्नल के सफर कर सकेंगे।


सितंबर में मिलेगा 412 करोड़ की परियोजनाओं का उपहार:
गौरतलब है कि नोएडा में पांच परियोजनाओं पर काम जारी है,इसमें 1 फ्लाईओवर, 2 अंडरपास और 2 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट शामिल है। अधिकारियों का माने तो प्राधिकरण सितंबर तक 412 करोड़ की परियोजनाओं का उपहार देगा। दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज की तर्ज पर नोएडा में बनने वाले निर्माणाधीन पर्थला फ्लाईओवर से लाखों लोगों को आसानी होगी। इसके साथ ही नोएडा प्राधिकरण शहर में 2 सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनवा रही है जिससे नोएडा के 100 से ज्यादा सेक्टर में रहने वाले लोगों को फायदा होगा। नोएडा प्राधिकरण बालोलपुर अंडरपास का निर्माण करवा रही है ये बहलोलपुर गांव में बनाया जा रहा है। इस निर्माणाधीन अंडरपास का काम लगभग 88 प्रतिशत पूरा हो गया है। इस अंडरपास के बन जाने के बाद सेक्टर 63, 64, 65 और 69 जाने वाले लोगों को फायदा होगा क्योंकि इस अंडरपास की मदद से लोग बिना सिग्नल के बहलोलपुर से इन सेक्टरों की तरफ जा सकेंगे। इसके अलावा नोएडा एक्सप्रेसवे से 19.4 किलोमीटर पर बन रहे कोंडली अंडरपास का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। इस परियोजना के पूरा होने से लगभग 6 सेक्टर में रहने वाले लोगों को फायदा होगा। कोंडली, गढ़ी और साथ में सेक्टर 150, 149, 148, 153, 151 और 152 में रहने वाले लोगों को 75 मीटर चौड़ी सड़क से फायदा होगा। इसी के साथ रोजाना 80 मिलियन लीटर की क्षमता वाला सेक्टर-123 में बन रहा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम भी लगभग पूरा हो चुका है, इससे लगभग 28 सेक्टर में रहने वाले लाखों लोगों को फायदा होगा। वहीं सेक्टर 168 में 100 मिलियन लीटर की क्षमता वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से शहर के 91 सेक्टरों में रहने वाले लोगों को फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *