Greater Noida : सुनवाई पर ना पहुंचने के बाद यूपी रेरा ने 4 बिल्डरों को दिया नोटिस

:- सबसे अधिक लॉजिक्स इंफ्राटेक बिल्डर के खिलाफ 12 शिकायतें हैं।

ग्रेटर नोएडा :- नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों की मनमानी का कोई ना कोई मामला आए दिन सामने आ ही जाता है। ऐसा ही एक मामला तब सामने आया जब उत्तर प्रदेश भूसंपदा विनियामक प्राधिकरण (up rera) ने सुनवाई पर नहीं आ रहे चार बिल्डरों को नोटिस जारी किया। यूपी रेरा ने चेतावनी दी है कि अगर बिल्डर अगली सुनवाई पर नहीं आए तो खरीदारों के पक्ष में आदेश जारी कर दिया जाएगा। चार में से एक बिल्डर शाहबेरी का है। इसका प्रोजेक्ट यूपी रेरा में पंजीकृत नहीं है।

खरीददारों की शिकायतों पर यूपी रेरा सख्त

खरीदारों की 17 शिकायतों पर सुनवाई के दौरान बिल्डर उपस्थित नहीं हो रहे। सबसे अधिक लॉजिक्स इंफ्राटेक बिल्डर के खिलाफ 12 शिकायतें हैं। सभी शिकायतें नोएडा के सेक्टर-143 स्थित ब्लॉसम ग्रींस प्रोजेक्ट की हैं। यहां 15 टावर का निर्माण हो रहा है। अन्य तीन बिल्डर भविष्य इंडिया ग्रुप, सनशाइन ट्रेड टावर और आशियाना इंफ्रा प्रमोटर्स हैं। भविष्य इंडिया बिल्डर यूपी रेरा में पंजीकृत नहीं है। इसका शाहबेरी में भविष्य इंडिया सिटी प्लाजा के नाम से प्रोजेक्ट है। मई 2018 में बुकिंग की थी, लेकिन अभी तक कब्जा नहीं दिया है जिस कारण खरीददार परेशान है । वहीं, सनशाइन ट्रेडटावर बिल्डर का सनशाइन 94 प्रोजेक्ट हैं। यहां खरीदार सात साल से कब्जा मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

अधिकारियों द्वारा बताया गया

अधिकारियों ने बताया कि बिल्डर सुनवाई पर नहीं आ रहे हैं। कई बार मौका दिया गया। अब यह आखिरी मौका होगा। 17 शिकायतों की सुनवाई 26 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होगी। अगर इस बार भी बिल्डर नहीं आते हैं तो एकपक्षीय आदेश खरीदार के पक्ष में कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *