Noida : न थाना, न पुलिस । सोशल मीडिया से मिला गुमशुदा बच्चा

:- दुकानदार ( समाजवादी कार्यकर्ता )ने पेश की इंसानियत की मिसाल


नोएडा :- वैसे तो वर्तमान समय में सोशल मीडिया की ताकत से सभी वाकिफ हैं,लेकिन इसके असल महत्व को सिर्फ वही समझ सकता है जो निजी तौर पर इससे प्रभावित हुए हैं। इस फेहरिस्त में नोएडा के एक परिवार भी शामिल हुआ,जब उनका खोया बच्चा कुछ ही घंटों में इसी सोशल मीडिया की मदद और इंसानियत के कारण उन्हें वापस मिल गया।

मामला नोएडा सेक्टर 45 के पास सदरपुर गांव का है,जहां मुख्य मार्किट में इंटीरियर डिजाइन का ऑफिस चलाने वाले नसीरुद्दीन सैफी जो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी है को रविवार शाम एक 4 से 5 साल का बच्चा मार्किट में रोता मिला। बच्चे को अकेला देख नसीरुद्दीन ने उस बच्चे से रोने का कारण पूंछा तो वह कुछ बता न पाया। वो समझ गए कि बच्चा परिजनों से बिछड़ गया है। नसीरुद्दीन ने बच्चे को तुरंत अपने ऑफिस लाकर कुछ चिप्स और जूस इत्यादि देकर चुप कराया और फिर उसका फ़ोटो अपने तमाम जानकारों व मार्किट के लोगों के व्हाट्सएप ग्रुप आदि पर शेयर कर दी। यही नहीं उन्होंने कुछ लोगों की मदद से मार्किट के आस पास की कॉलोनियों में घर घर जाकर पूंछताछ शुरू की। आखिर में सदरपुर के ही रहने वाले एक दम्पति से उनकी मुलाकात हुई, जो अपने गुमशुदा बच्चे को ढूंढ रहे थे। जब नसीरुद्दीन ने बच्चे की फ़ोटो उस दंपत्ति को दिखायी तो उन्होंने अपने बच्चे को पहचान लिया। बच्चे के माता पिता को नसीरुद्दीन अपने ऑफिस लाये ,जहां बच्चे ने उन्हें पहचान लिया।


भावुक हुए माता पिता:


अपने बच्चे को पाकर माता पिता इतने भावुक हुए ,कि उनकी आंखों से आंसू नही रुक रहे थे। उन्होंने नसीरुद्दीन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि सिर्फ आपकी इंसानियत से ही वो आज अपने बच्चे को सुरक्षित पा सके। बच्चे की माँ शशि ने कहा कि एक घण्टे पहले बच्चा खेलते हुए गायब हुआ,तभी से उसे ढूँढ़ रहे थे। हार कर पुलिस के पास जाने का विचार बना ही रहे थे कि वो हमें मिल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *