Orientation organized at IMS : आईएमएस में ओरियंटेशन का आयोजन

नोएडा:- इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए ओरियंटेशन का आयोजन किया। सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में लॉ, बीबीए, बीसीए, एमसीए, बीजेएमसी एवं एमजेएमसी के दूसरे एवं तीसरे वर्ष के छात्रों को उनके आनेवाले पाठ्यक्रम से रूबरू कराया गया। वहीं कार्यक्रम के दौरान आईएमएस की डीन मेजर नूपुर गुप्ता, के साथ संस्थान के सभी विभागाध्यक्ष, शिक्षक एवं छात्रों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए मेजर नूपुर गुप्ता ने बताया कि भारत युवाओं का देश है। आज वैश्विक अर्थव्यवस्था बदल रही है, जिसका सही समय पर सटीक मूल्यांकन कर नए रोजगार के अवसर को तलाश करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए छात्रों को स्वरोजगार एवं रोजगार की नई पद्धतियों से भी रूबरू होना जरूरी है।

वहीं बीबीए के एचओडी डॉ. जितिन गंभीर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ आप सभी अपने-अपने हॉबी को भी जिंदा रखे। जीवन में पढ़ाई को कभी बोझ ना समझे। उन्होंने कहा कि एक ही मंच पर शिक्षा के साथ- साथ गैर-शैक्षणिक गतिविधियां छात्रों के व्यक्तित्व विकास में सहायक होती है। हमारा उद्देश्य छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ उनकी छुपी हुई प्रतिभा को सार्वजनिक मंच प्रदान कराना है, जिससे वे अपनी प्रतिभा से रूबरू हो सकें।