T20 World Cup : T20 वर्ल्ड कप में चयन के बाद Dinesh Karthik ने किया भावुक ट्वीट

दिल्ली :- बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर्स ने अक्टूबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए है। एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक था, ऐसे में दिनेश कार्तिक जो कि फिनिशर की भूमिका निभाते है उन्हे पूरे टूर्नामेंट के दौरान केवल एक ही गेंद खेलने को मिली। इस तर्ज पर दिनेश कार्तिक का वर्ल्ड कप के लिए टिकट काटना मुश्किल लग रहा था मगर बीसीसीआई ने आज टीम इंडिया की 15 सदस्यों की टीम का चयन कर लिया है

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी T20 वर्ल्ड कप लिए भारत टीम में वापसी हुई है।

इस साल IPL में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से चौंकाने वाले दिनेश कार्तिक को भी बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है। T20 वर्ल्ड कप में जगह मिलने पर दिनेश कार्तिन ने बेहद ही शानदार ट्वीट किया है।

DK (दिनेश कार्तिक) ने लिखा, “सपने सच होते हैं।”

37 वर्षीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने IPL 2022 में 183.33 के स्ट्राइक रेट से 16 मैचों में 330 रन जड़ने के बाद टीम इंडिया में वापसी की थी। DK लगभग 3 साल बाद टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे। तब से ही कार्तिक टीम इंडिया में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। इसीलिए चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक के अनुभव और परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में जगह दी है।

T20 वर्ल्ड कप से पहले इंडियन क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ 2 सीरीज होनी है जिन सीरीज की टीम के लिए भी ऐलान कर दिया गया है इसीलिए चयन समिति द्वारा T20 वर्ल्ड कप सहित तीनों सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंड बाय पर रखे गए खिलाड़ी

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।